22 प्रापर्टियों पर कार्रवाई, 16 से मौके पर टैक्स वसूला, छह की सील

प्रापर्टी टैक्स डिफाल्टरों पर कार्रवाई करते हुए नगर निगम की टीम ने शहर के विभिन्न इलाकों में जाकर छह प्रापर्टियों को सील किया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 26 Oct 2021 08:55 PM (IST) Updated:Tue, 26 Oct 2021 08:55 PM (IST)
22 प्रापर्टियों पर कार्रवाई, 16 से मौके पर टैक्स वसूला, छह की सील
22 प्रापर्टियों पर कार्रवाई, 16 से मौके पर टैक्स वसूला, छह की सील

जागरण संवाददाता, अमृतसर: प्रापर्टी टैक्स डिफाल्टरों पर कार्रवाई करते हुए नगर निगम की टीम ने शहर के विभिन्न इलाकों में जाकर छह प्रापर्टियों को सील किया। हालांकि कुल 22 प्रापर्टियों पर कार्रवाई की गई। मगर 16 प्रापर्टी मालिकों ने मौके पर ही टैक्स जमा करवा दिया। इस कारण उनकी प्रापर्टी सील नहीं की गई। इनमें दुकानें, अस्पताल, होटल, रेस्तरां आदि शामिल थे। निगम की टीम ने कुल 20 लाख रुपये का टैक्स इक्ठ्ठा किया। इसमें 12 लाख रुपये के चेक है और आठ लाख रुपये कैश इक्ठ्ठा किया गया। कार्रवाई करने गई टीम में जसवदिर सिंह, पुषपिदर सिंह, मनिदर बब्बर, हरबंस लाल, सुनील भाटिया व अन्य शामिल थे।

नोडल अधिकारी दलजीत सिंह ने कहा कि प्रापर्टी टैक्स जमा करवाने संबंधी लगातार लोगों को जागरूक किया जा रहा है। साथ ही रिबेट का भी समय दिया गया था। ऐसे में उस समय के दौरान भी जिन लोगों ने अपना टैक्स जमा नहीं करवाया, उन पर कार्रवाई की जा रही है। उन्होंने कहा कि अच्छे नागरिक का फर्ज है कि वह अपना टैक्स समय पर अदा करें। उन्होंने कहा कि जिन लोगों ने पिछले लंबे समय से अपना टैक्स जमा नहीं करवाया है। वह लोग जल्द से जल्द अपना टैक्स अदा करे। उन्होंने कहा कि जो लोग टैक्स अदा नहीं करेंगे। उनके खिलाफ कार्रवाई लगातार जारी रहेगी।

chat bot
आपका साथी