कोरोना की दूसरी लहर को लेकर सरकारी कर्मियों के होंगे टेस्ट

। सर्दियों की आमद के साथ ही कोविड-19 की सेकेंड वेव के खतरे को देखते हुए पंजाब सरकार ने एक दिसंबर से रात का क‌र्फ्यू लगाने के आदेश जारी किए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 25 Nov 2020 07:17 PM (IST) Updated:Wed, 25 Nov 2020 07:17 PM (IST)
कोरोना की दूसरी लहर को लेकर 
सरकारी कर्मियों के होंगे टेस्ट
कोरोना की दूसरी लहर को लेकर सरकारी कर्मियों के होंगे टेस्ट

जागरण संवाददाता, अमृतसर

सर्दियों की आमद के साथ ही कोविड-19 की सेकेंड वेव के खतरे को देखते हुए पंजाब सरकार ने एक तरफ जहां एक दिसंबर से रात का क‌र्फ्यू लगाने के आदेश जारी किए हैं, वहीं राज्य सरकार के सभी कर्मचारियों और अधिकारियों के अलावा सेवादार तक के कोविड टेस्ट करवाए जाने के आदेश जारी किए हैं।

अपने आदेशों में पंजाब सरकार ने कहा है कि कोरोना वायरस का खतरा अभी टला नहीं। इसलिए कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए सख्त कदम उठाए जाना बहुत जरुरी है। जिला स्तर के सभी दफ्तरों में पब्लिक डीलिग के दौरान लोगों की आमद के चलते कर्मचारियों और आम-काज के लिए आए लोगों के आपसी संपर्क कारण कोरोना वायरस को फैलने का खतरा बढ़ जाता है। इससे बचाव के लिए सेहत विठभाग की तरफ से सुझावों के तहत अहतियात रखे जाने की सख्त जरुरत है।

आदेशों में पंजाब सरकार ने कहा है कि जिला और तहसील स्तर पर दफ्तरों में तैनात सभी सरकारी कर्मचारियों और अधिकारियों का जरुरी कोविड टेस्ट करवाया जाना सुनिश्चित किया जाए। डिप्टी कमिश्नर और सभी विभागों के मुखियों से कहा गया है कि सेहत विभाग के साथ संपर्क कर अपने कर्मचारियों और अधिकारियों का कोविड टेस्ट तुरंत करवाया जाए। वहीं दूसरी तरफ एक दिसंबर से रात दस बजे से लेकर सुबह पांच बजे तक रात के क‌र्फ्यू का एलान कर दिया।

-राज्य सरकार के सभी विभागों के कर्मचारियों और अधिकारियों को प्रत्येक 15 दिनों बाद अपना कोविट टेस्ट करवाने के आदेश जारी किए हैं। इसे लेकर सभी विभागों के मुखियों को आदेश जारी कर दिए गए हैं और समय-समय पर इसकी रिपोर्ट करने को भी कहा है।

-डा. हिमांशु अग्रवाल, अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर (विकास), अमृतसर।

chat bot
आपका साथी