अमृतसर में कोरोना संक्रमित तख्त श्री पटना साहिब प्रबंधक कमेटी के सदस्य रुमालेवाले का निधन

कोरोना संक्रमण के कारण तख्त श्री पटना साहिब प्रबंधक कमेटी के सदस्य सुरेंद्र सिंह रुमालेवाले का शुक्रवार देर रात अमृतसर में निधन हो गया।

By Kamlesh BhattEdited By: Publish:Sat, 19 Sep 2020 02:12 PM (IST) Updated:Sat, 19 Sep 2020 02:12 PM (IST)
अमृतसर में कोरोना संक्रमित तख्त श्री पटना साहिब प्रबंधक कमेटी के सदस्य रुमालेवाले का निधन
अमृतसर में कोरोना संक्रमित तख्त श्री पटना साहिब प्रबंधक कमेटी के सदस्य रुमालेवाले का निधन

जेएनएन, अमृतसर। तख्त श्री पटना साहिब प्रबंधक कमेटी के सदस्य सुरेंद्र सिंह रुमालेवाले का शुक्रवार देर रात अमृतसर में निधन हो गया। वे कोरोना संक्रमित थे और काफी समय से बीमार थे। वे सिखों की संस्था चीफ खालसा दीवान के ऑनरेरी सचिव भी थे। वे संगत की सेवा में हमेशा आगे रहते थे। उनके निधन पर एसजीपीसी और बिहार गुरुद्वारा प्रबंधक समिति ने शोक जताया है।

अमृतसर में कोरोना वायरस ने अब तक सभी रिकॉर्ड ध्वस्त करते हुए शुक्रवार को 400 पॉजिटिव मरीजों का नया आंकड़ा खड़ा कर दिया। चौबीस घंटे में एक साथ इतने मरीज पहली बार मिले हैं। इससे स्वास्थ्य विभाग व प्रशासन की चिंता बढ़ गई है। नए मरीजों में शहर के विभिन्न निजी अस्पतालों के छह डॉक्टर और एक स्टाफ नर्स भी शामिल है।

सितंबर माह में कोरोना सितमगर बन चुका है। इन 18 दिन में कोरोना ने 120 लोगों की जान ले ली, वहीं इसी अवधि में 3775 लोगों को संक्रमित कर डाला। इसके साथ ही अब अमृतसर में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 7817 जा पहुंचा है। यह पिछले छह माह का आंकड़ा है, जबकि सितंबर माह में ही लगभग 50 प्रतिशत नए मरीज रिपोर्ट हुए।

31 अगस्त तक अमृतसर में कोरोना संक्रमितों की संख्या 4042 थी, जबकि मृतकों का आंकड़ा 165 था। 18 दिन में कोरोना ने रफ्तार पकड़ी और प्रतिदिन औसतन 200 लोगों को संक्रमित करता गया। शुक्रवार को गुरु नगरी में कोरोना संक्रमित पांच लोगों की मौत भी हुई।

तरनतारन में डीसी ऑफिस के चार कर्मियों सहित 28 पॉजिटिव

जिले में शुक्रवार को 239 सैंपलों की रिपोर्ट आई, जिसमें से 28 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए। वहीं डिप्टी कमिश्नर कुलवंत सिंह धूरी समेत 211 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई। कोरोना के बढ़ रहे मामलों को लेकर डीसी कुलवंत सिंह धूरी ने अपने कार्यालय में कैंप लगवाया था। इस कैंप में कार्यालय के 45 कर्मियों ने कोविड-19 के लिए सैंपल दिए, जिनकी रिपोर्ट शुक्रवार को आई। रिपोर्ट मुताबिक डीसी कार्यालय के चार कर्मी व डीईओ कार्यालय की एक महिला कर्मी की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है। इसी तरह विभिन्न विभागों के 12 और कर्मी कोरोना पॉजिटिव पाए गए है।

chat bot
आपका साथी