कोरोना भड़का, चौबीस घंटों में 59 पाजिटिव

। कोरोना वायरस ने एक बार फिर गति पकड़ ली है। मंगलवार को जिले में 59 मरीज रिपोर्ट हुए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 24 Nov 2020 06:22 PM (IST) Updated:Tue, 24 Nov 2020 06:22 PM (IST)
कोरोना भड़का, चौबीस घंटों में 59 पाजिटिव
कोरोना भड़का, चौबीस घंटों में 59 पाजिटिव

जागरण संवाददाता, अमृतसर

कोरोना वायरस ने एक बार फिर गति पकड़ ली है। मंगलवार को जिले में 59 मरीज रिपोर्ट हुए हैं। हालांकि किसी की मृत्यु नहीं हुई, पर यह स्पष्ट संकेत मिल रहे हैं कि लोगों की लापरवाही एक बार फिर कोरोना को हवा दे सकती है।

मंगलवार को कम्युनिटी से 41 मरीज मिले हैं, जबकि कांटेक्ट से 18 रिपोर्ट हुए हैं। अब अमृतसर में कुल संक्रमितों की संख्या 12746 हो चुकी है। इनमें से 11679 स्वस्थ हो गए हैं, जबकि 589 एक्टिव केस हैं। दुर्भाग्यवश पिछले आठ माह में कोरोना संक्रमित कुल 589 लोगों की मौत हुई।

स्वास्थ्य विभाग पहले ही कोरोना की दूसरी लहर शुरू होने की चेतावनी दी दे चुका है, ऐसे में लोगों को मास्क पहनने और शारीरिक दूरी का पालन करने को कहा गया है। पाकिस्तान से लौटी मां-बेटी जीएनडीएच में उपचाराधीन

पाकिस्तान से लौटी दो महिलाएं कोरोना पाजिटिव होने की वजह से अमृतसर में उपचाराधीन हैं। 11 माह बाद पाकिस्तान से लौटीं ये महिलाएं अटारी बार्डर पर कोरोना टेस्ट में पाजिटिव पाई गई थीं। इनका परिवार एक होटल में रुका है।

दरअसल, गुजरात का रहने वाला परिवार पाकिस्तान के भुज क्षेत्र में रहने वाला मुस्लिम परिवार 11 माह पूर्व गया था। मार्च माह में लाकडाउन हुआ तो ये वहीं रुक गए। इसके बाद बीते सोमवार को अमृतसर आए। इससे पूर्व वह कराची में रुके थे और लाहौर में भी होटल स्टे किया था। इस दौरान मां-बेटी पाजिटिव पाई गईं। गुरु नानक देव अस्पताल के मेडिकल सुपरिटेंडेंट डा. जेपी अत्री ने कहा कि दोनों का उपचार किया जा रहा है। स्टाफ को निर्देश दिया गया है कि इनके उपचार में किसी तरह की कोताही न हो।

chat bot
आपका साथी