गाइडलाइन का पालन किया, कसरत से खुद को फिट रखा, कोरोना को दी मात: विधायक दत्ती

कोरोना वायरस का संक्रमण भले ही हर रोज बढ़ता जा रहा है। मगर इससे डरने की जरूरत नहीं बल्कि हिम्मत गाइडलाइन का पालन और अच्छी डाइट लेकर और सरकार की हिदायतों का पालन करके इस पर जीत हासिल की जा सकती है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 07 May 2021 12:00 PM (IST) Updated:Fri, 07 May 2021 12:00 PM (IST)
गाइडलाइन का पालन किया, कसरत से खुद को फिट रखा, कोरोना को दी मात: विधायक दत्ती
गाइडलाइन का पालन किया, कसरत से खुद को फिट रखा, कोरोना को दी मात: विधायक दत्ती

जासं, अमृतसर: कोरोना वायरस का संक्रमण भले ही हर रोज बढ़ता जा रहा है। मगर इससे डरने की जरूरत नहीं बल्कि हिम्मत, गाइडलाइन का पालन और अच्छी डाइट लेकर और सरकार की हिदायतों का पालन करके इस पर जीत हासिल की जा सकती है। बस जरूरत है तो एकजुट होकर इसके साथ लड़ने की। यह कहना है उत्तरी विधानसभा हल्का के विधायक सुनील दत्ती का।

दत्ती करीब दो महीने पहले वायरस की चपेट में आ गए थे। दत्ती ने बताया कि उन्हें हल्का बुखार हुआ। पहले तो दवाई ली, मगर बुखार में फर्क नहीं आया। ऐसे में उन्होंने टेस्ट करवाना जरूरी समझा। इसके बाद उनकी रिपोर्ट पाजिटिव आई तो वह घबराए नहीं, बल्कि खुद को होम क्वारंटाइन कर लिया। करीब बीस दिन तक खुद को क्वारंटाइन किए रखा। इस दौरान रोजाना अच्छी डाइट लेते रहे। दत्ती ने बताया कि उन्होंने अपनी रूटीन बनाई है कि रोजाना सुबह उठकर 30 से 45 मिनट के लिए सैर करते हैं। मगर इस बीच उन्होंने घर में ही कसरत की। गाइडलाइन का पालन किया। किसी भी तरह मन में नकारात्मक विचार नहीं आने दिए। पांच दिनों के भीतर ही वह खुद को पहले की तरह तरोताजा महसूस करने लगे। करीब दस दिनों के भीतर वह पूरी तरह से ठीक गए थे। बावजूद इसके बीस दिन तक वह पूरी तरह अलग रहे लेकिन कसरत को नहीं छोड़ा। दत्ती ने बताया कि वायरस से लोगों को घबराने की जरूरत नहीं है। बस परिवार को हौसला बनाए रखना है। आपकी मानसिक स्थिति मजबूत रहेगी तो आप डाक्टर की बताई गाइडलाइन का पालन करते हुए कोरोना को जल्द से जल्द हरा सकेंगे। इसलिए दूसरा हर किसी को कसरत और सैर को जीवन का हिस्सा बनाना चाहिए। इससे शरीर की ताकत बढ़ती है और रोगों से लड़ने की शक्ति मिलती है।

chat bot
आपका साथी