1912 पर उपभोक्ता का नहीं होता संपर्क, व्यस्त रहता है नंबर

गर्मियों का सीजन शुरू हो गया है और साथ ही साथ अचानक बिजली बंद होने की समस्या भी उपभोक्ताओं को सताने लगी है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 18 Apr 2021 06:44 PM (IST) Updated:Sun, 18 Apr 2021 06:44 PM (IST)
1912 पर उपभोक्ता का नहीं होता संपर्क, व्यस्त रहता है नंबर
1912 पर उपभोक्ता का नहीं होता संपर्क, व्यस्त रहता है नंबर

जागरण संवाददाता, अमृतसर : गर्मियों का सीजन शुरू हो गया है और साथ ही साथ अचानक बिजली बंद होने की समस्या भी उपभोक्ताओं को सताने लगी है। बिजली बंद होने की सूरत में उपभोक्ता शिकायत दर्ज करवाने के मकसद से लुधियाना स्थित विभागीय नोडल कंप्लेंट सेंटर के घोषित टोल फ्री नंबर 1912 पर संपर्क करते हैं, जोकि अकसर ही उन्हें व्यस्त मिलता है।

उपभोक्ता करणजीत सिंह, सर्बजीत सिंह, मलकीत सिंह और महीप कुमार का कहना है कि अचानक इलाके में बाद दोपहर करीब डेढ़ बजे बिजली बंद हो गई। वे जब शिकायत दर्ज करवाने कार्यालय पहुंचे तो उन्हें टोल फ्री नंबर पर शिकायत दर्ज करवाने की सलाह दी गई। उन्होंने बताया कि शाम तक विभागीय कंप्लेंट सेंटर के नंबर 1912 पर संपर्क करने की कोशिश की मगर वो व्यस्त ही मिला। करणजीत सिंह का कहना है कि जब उपभोक्ता बिजली की शिकायत जब बिजली घर या अन्य किसी विभागीय नंबर पर करते हैं, तो सबसे पहले उन्हें 1912 पर शिकायत दर्ज करवाने के लिए कहा जाता है, जहां उपभोक्ताओं का संपर्क ना होने पर मायूसी ही हाथ लगती है। बिजली बंद की है समस्या, तो भेजें सिर्फ एसएमएस

बार्डर जोन के चीफ इंजीनियर प्रदीप कुमार सैनी का कहना है कि यदि उपभोक्ता का रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर विभागीय नोडल कंप्लेंट सेंटर में रजिस्टर्ड है, तो उन्हें बार-बार काल करने की जरूरत नहीं है। सिर्फ संपर्क नंबर 1912 पर एक शार्ट सर्विस मैसेज (एसएमएस) ही भेजना है, जिसके बाद आटोमेटिक ही उपभोक्ता की शिकायत दर्ज होने के बाद निर्धारित समय में पावरकाम के कर्मचारी शिकायत का निपटारा करने के पहुंच जाते हैं।

chat bot
आपका साथी