बेअदबी के दोषी को सिरोपा देने वालों पर कार्रवाई के लिए अकाल तख्त पर सौंपा ज्ञापन

सोशल मीडिया पर गुटका साहिब की बेअदबी के साथ संबंधित वीडियो वायरल करने के कथित आरोपितों को जमानत पर बाहर आने पर सिरोपा देने का विवाद गहरा गया है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 12 Jul 2020 11:37 PM (IST) Updated:Mon, 13 Jul 2020 06:09 AM (IST)
बेअदबी के दोषी को सिरोपा देने वालों पर कार्रवाई के लिए अकाल तख्त पर सौंपा ज्ञापन
बेअदबी के दोषी को सिरोपा देने वालों पर कार्रवाई के लिए अकाल तख्त पर सौंपा ज्ञापन

जागरण संवाददाता, अमृतसर : सोशल मीडिया पर गुटका साहिब की बेअदबी के साथ संबंधित वीडियो वायरल करने के कथित आरोपितों को जमानत पर बाहर आने पर सिरोपा देने का विवाद गहरा गया है। इसे लेकर श्री अकाल तख्त साहिब पर पंथक कार्यकर्ताओं की ओर से ज्ञापन सौंपा गया है।

अमृतसर जालंधर और गुरदासपुर के साथ संबंधित पंथक प्रतिनिधियों ने यह ज्ञापन श्री अकाल तख्त साहिब पर सौंपते हुए मांग की है कि जिन लोगों ने दोषियों को सिरोपे देकर सम्मानित किया है उनके खिलाफ पंथक मर्यादा के अनुसार धार्मिक कार्रवाई की जाए।

उल्लेखनीय है कि कुछ दिन पहले जसविदर सिंह की ओर से 19 जून 2020 को फेसबुक पर वायरल हुई एक वीडियो को लेकर पुलिस के पास एक व्यक्ति के खिलाफ शिकायत अमृतसर जिले में दर्ज करवाई थी। आरोपित के खिलाफ थाना मेहता में एफआइआर नंबर 95 दर्ज हुई थी। पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार भी किया। आरोपित 10 जुलाई को जमानत पर बाहर आया। इसके बाहर आने पर कुछ लोगों की ओर से उसे सिरोपा देकर सम्मानित किया गया। जो कि एक और बड़ा धार्मिक अपराध है। इसलिए अकाल तख्त साहिब की ओर से सिरोपा देने के आरोपितों के खिलाफ धार्मिक कार्रवाई की जाए। श्री अकाल तख्त साहिब पर ज्ञापन सौपने वाले जसप्रीत सिंह , गुरनाम सिंह , हरप्रीत सिंह , गुरपिदर सिंह, शमशेर सिंह , निर्मल सिंह ने बताया कि वे दोषियों को हर तरह से सजाएं दिलवाएंगे।

chat bot
आपका साथी