निगम का कमाल: लोगों की नहीं सुनी गुहार, आज कैप्टन आ रहे हैं तो सारी समस्याओं को कर दिया समाधान

पिछले करीब तीन साल से शहर की विभिन्न सड़कें विकास को तरस रही हैं। निगम और ट्र्स्ट ने कैप्टन के आगमन को लेकर रणजीत एवेन्यू के कई इलाकों में सड़कों की रिपेयर कर दी है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 25 Jan 2021 06:15 AM (IST) Updated:Mon, 25 Jan 2021 06:15 AM (IST)
निगम का कमाल: लोगों की नहीं सुनी गुहार, आज कैप्टन आ रहे हैं तो सारी समस्याओं को कर दिया समाधान
निगम का कमाल: लोगों की नहीं सुनी गुहार, आज कैप्टन आ रहे हैं तो सारी समस्याओं को कर दिया समाधान

जासं, अमृतसर : पिछले करीब तीन साल से शहर की विभिन्न सड़कें विकास को तरस रही हैं। रविवार को अब जब जलियांवाला बाग के शहीदों के स्मारक का नींव पत्थर रखने के लिए शहर में मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिदर सिंह आ रहे हैं तो नगर निगम व नगर सुधार ट्रस्ट दोनों ने उन तमाम समस्याओं को हल कर दिया और विकास कार्य करवा दिए जिनके लिए लोग पिछले कई सालों से गुहार लगाते आ रहे थे।

निगम और ट्र्स्ट ने कैप्टन के आगमन को लेकर रणजीत एवेन्यू के कई इलाकों में सड़कों की रिपेयर कर दी है। कहीं पर पेंट कर दिया और तो कहीं पर स्ट्रीट लाइटों की मरम्मत व उन्हें बदल भी दिया है। फुटपाथ के दोनों तरफ सफेद और काले रंग का पेंट कर दिया गया है। जिन रास्तों से सीएम का काफिला गुजरना है, वहां पर पिछले चार दिन से सफाई चल रही है।

दरअसल, अमृत आनंद पार्क में जहां पर समागम होना है, आज से पहले इस पार्क की सफाई को लेकर कभी किसी को याद नहीं आई। पार्क के बाहर अकसर सीवरेज का पानी जमा रहता था, लेकिन अब चार दिन से 200 से ज्यादा कर्मचारियों को वहां पर लगाकर सफाई करवाई जा रही है। पूरे इलाके को इस तरह से तैयार कर दिया है जैसे यहां पर कभी कोई समस्या ही न रही हो। इतना ही नहीं पार्क के अंदर एक जगह पर हरी घास लगी हई थी। उसे ास को हटाकर वहां पर इंटरलाकिग टाइलें लगा दी हैं। खास बात यह है कि स्मारक बनाने के प्रोजेक्ट पर 3.50 करोड़ रुपये खर्च होने है, मगर आधे घंटे के लिए चलने वाले कार्यक्रम के लिए जिस तरह से इंतजाम किए जा रहे हैं, उसका बिल ही एक करोड़ रुपये के लगभग बनने वाला है। यूं भी कह सकते है कि जनता के दिए टैक्स का पैसा दोनों ही विभाग पानी की तरह बहा रहे हैं ताकि अपने नेता को खुश किया जा सके। खैर यह सब कार्य देखकर लोग भी खुश हैं कि चलो कैप्टन साहब के बहाने ही सही, पर वहां कई समस्याओं का निदान तो तुरंत हो ही गया। बी ब्लाक की मेन सड़क को लेकर फंसा था कई सालो से पेंच

बी ब्लाक और डी ब्लाक को जोड़ने वाली सड़क को लेकर पिछले कई सालों से नगर निगम और ट्रस्ट के बीच पेंच फंसा हुआ था। इस सड़क की हालत बेहद दयनीय हो गई थी। जगह-जगह गड्ढे पड़े गए थे, वाहनों का निकलना बहुत मुश्किल हो गया था। क्योंकि इसका एक हिस्सा नगर निगम के अधीन आता है और दूसरा नगर सुधार ट्रस्ट के। ऐसे में मेयर कर्मजीत सिंह रिटू और ट्रस्ट के चेयरमैन दिनेश बस्सी दोनों सड़क बनवाने की बात तो करते रहे हैं। मगर कभी भी किसी ने इसे गंभीरता से नहीं लिया। अब सीएम ने आना है तो इस सड़क की भी रिपेयर शुरू कर दी गई और मिट्टी व रोड़ी डालकर गढ्डे भर दिए हैं। स्मारक को लेकर राजकुमार वेरका ने साधा भाजपा पर निशाना

वहीं रविवार को विधायक राजकुमार वेरका ने अमृत आनंद पार्क में पहुंच कर कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लिया। उन्होंने स्मारक पर भाजपा की ओर से लगाए गए आरोप-प्रत्यारोप पर कड़े शब्दों में निदा की। उन्होंने जवाब देते हुए कहा कि भाजपा ने जलियांवाला बाग की तोडफ़ोड़ कर शहीदों की यादगार को तहस-नहस कर दिया है। उन्होंने कहा कि शहीदों की यादगार देश के किसी कोने में भी बनाई जा सकती है, लेकिन भाजपा जलियांवाला बाग के शहीदों के नाम पर बनने वाले स्मारक को लेकर मतभेद पैदा करने की घटिया कोशिश कर रही है।

chat bot
आपका साथी