मैनेजमेंट वर्किंग का एक वर्ष पूरा होने पर सीकेडी पदाधिकारियों ने की अरदास

। चीफ खालसा दीवान (सीकेडी) की मौजूदा मैनेजमेंट की ओर से एक वर्ष पूरा होने पर कार्यकारिणी कमेटी ने शुकराने की अरदास की।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 Feb 2020 12:40 AM (IST) Updated:Tue, 18 Feb 2020 06:07 AM (IST)
मैनेजमेंट वर्किंग का एक वर्ष पूरा होने पर  सीकेडी पदाधिकारियों ने की अरदास
मैनेजमेंट वर्किंग का एक वर्ष पूरा होने पर सीकेडी पदाधिकारियों ने की अरदास

जागरण संवाददाता, अमृतसर

चीफ खालसा दीवान (सीकेडी) की मौजूदा मैनेजमेंट की ओर से एक वर्ष पूरा होने पर कार्यकारिणी कमेटी ने शुकराने की अरदास की। दीवान के पदाधिकारियों की ओर से दीवान के गुरुद्वारा श्री कलगीधर साहिब में अकाल पुरख के चरणों में अरदास की गई। आनरेरी सचिव सुरिदर सिंह रूमालियांवाला ने यह अरदास की और पदाधिकारियों को सौंपी गई जिम्मेदारियों को सफलता से निभाने के लिए शक्ति प्रदान करने की भी प्रार्थना की गई।

सीकेडी के अध्यक्ष निर्मल सिंह ने कहा कि उनकी टीम पूरी एकजुटता व मेहनत से दिन-रात एक करके दीवान के विकास और धर्म व शिक्षा के प्रचार व प्रसार में योगदान देंगे। एक वर्ष के भीतर बसंत एवेन्यू स्कूल के लिए सात करोड़ रूपये की जमीन खरीदी गई। मजीठा बाइपास रोड स्थित स्कूल में हाईटेक भाई वीर सिंह आडिटोरियम बनवाया गया। डेरा बाबा नानक में पंजाब सरकार की ओर से भूमि देने के एलान के अनुसार बाद वहां अति आधुनिक स्कूल तैयार करने का भी फैसला लिया गया है। सीकेडी के तीन स्कूलों में सोलर प्लांट लगा बिजली के बिल की करीब एक लाख रुपये महीना बचत की जा रही है। आने वाले समय में सीकेडी के सारे स्कूलों में सोलर प्लांट लगाए जाएंगे।

रूमालियांवाला और उपाध्यक्ष डॉ. इंद्रबीर सिंह ने बताया कि स्कूलों में शिक्षा स्तर को ऊपर उठाने के लिए टीचर ट्रेनिग कैंप लगाए जाएंगे। अभिभावकों की सुविधाओं के लिए पाठ्यपुस्तकों में 50 से 60 प्रतिशत व यूनिफार्म में 25 से 30 प्रतिशत छूट प्रदान की गई है। पांच हजार के करीब विद्यार्थियों को अल्पसंख्यक योजनाओं के तहत वजीफे प्रदान किए गए हैं। हर स्कूल में 550 पौधे लगाए गए। इस दौरान दीवान के पदाधिकारी अजीत सिंह बसरा, जसपाल सिंह ढिल्लों, जगदीप सिहं नरूला, अवतार सिंह , टीएस चाहल, मनमोहन सिंह , जतिदर सिंह भाटिया, सुखजिदर सिंह प्रिस, प्रो. हरि सिंह , मनमोहन जीत सिंह , निरंजन सिंह , डॉ. जगबीर सिंह , रूबिदर सिंह आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी