चड्ढा को नहीं करने देंगे संस्थानों में प्रवेश

चीफ खालसा दीवान की मौजूदा मैनेजमेंट ने दोबारा स्पष्ट किया है कि कार्यकारिणी के फैसले के अनुसार दीवान के पूर्व मुखी चरणजीत सिंह चड्ढा को दीवान के संस्थानों में प्रवेश की आज्ञा नहीं दी जा सकती है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 07 May 2021 11:49 PM (IST) Updated:Fri, 07 May 2021 11:49 PM (IST)
चड्ढा को नहीं करने देंगे संस्थानों में प्रवेश
चड्ढा को नहीं करने देंगे संस्थानों में प्रवेश

जासं, अमृतसर :

चीफ खालसा दीवान की मौजूदा मैनेजमेंट ने दोबारा स्पष्ट किया है कि कार्यकारिणी के फैसले के अनुसार दीवान के पूर्व मुखी चरणजीत सिंह चड्ढा को दीवान के संस्थानों में प्रवेश की आज्ञा नहीं दी जा सकती है। चड्ढा की वायरल हुई अश्लील वीडियो का प्रभाव सारे सिख जगत के जेहन पर है। इसलिए दीवान के विद्यार्थियों और कर्मचारियों के भविष्य को मुख्य रखते हुए चड्ढा को दीवान के संस्थानों में आने नहीं दिया जाएगा। सारी दुनिया के समाने चड्ढा ने दीवान की छवि खराब की है।

सीकेडी की धर्म प्रचार कमेटी व स्कूलों के प्रभारी भाग सिंह अणखी और आनरेरी सचिव अजीत सिंह बसरा ने कहा कि चड्ढा दीवान की संस्थाओं में प्रवेश करने के लिए हर रास्ता अपनाने की कोशिश कर रहे हैं। यहां तक के एक प्रिसिपल को भी मिलने के लिए चड्ढा ने फोन किया है, जिस को लेकर उसका भारी विरोध हुआ है। दीवान की कार्यकारिणी ने गत माह 18 अप्रैल को फैसला लिया है कि चड्ढा को दीवान के किसी भी संस्थान में प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा। अगर फिर भी चड्ढा किसी तरह की धक्केशाही करते हैं तो उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई भी की जाएगी।

दीवान के एडिशनल आनरेरी सचिव जसपाल सिंह ढिल्लों और धर्म प्रचार कमेटी के मेंबर प्रो. हरि सिंह और प्रो. वरियाम सिंह ने कहा कि स्कूलों के प्रिसिपलों की नियुक्ति चुनाव कमेटी की ओर से नियमों का पालन करते हुए की गई थी। जिस प्रिसिपल के संबंध में चड्ढा की ओर से गलत प्रचार किया जा रहा है उस प्रिंसिपल ने निर्धारित से कम वेतन पर काम करने पर सहमति दी थी। नियुक्ति के काफी समय के बाद प्रिसिपलों के लिए तय वेतन स्केल के अनुसार ही संबंधित प्रिसिपल को वेतन स्केल दिया गया है। बच्चों को निशुल्क शिक्षा के संबंध में चड्ढा की ओर से लगाए गए आरोप झूठे हैं। इस दौरान दीवान के पदाधिकारियों गुरिदर सिंह लोहेवाले, मंजीत सिंह ढिल्लों , तेजिदरपाल सिंह और कुलदीप सिंह ने संगत से अपील की कि वह झूठे प्रचार से गुमराह न हों।

chat bot
आपका साथी