श्री करतारपुर साहिब कारिडोर खोलने की मांग की

चीफ खालसा दीवान ने मांग की है कि केंद्र सरकार श्री गुरु नानक देव जी के साथ संबंधित स्थान करतारपुर के दर्शनों के लिए रास्ता दोबारा खोले।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 18 Sep 2021 06:21 PM (IST) Updated:Sat, 18 Sep 2021 06:21 PM (IST)
श्री करतारपुर साहिब कारिडोर खोलने की मांग की
श्री करतारपुर साहिब कारिडोर खोलने की मांग की

जासं, अमृतसर : चीफ खालसा दीवान ने मांग की है कि केंद्र सरकार श्री गुरु नानक देव जी के साथ संबंधित स्थान करतारपुर के दर्शनों के लिए रास्ता दोबारा खोले। इस संबंधी दीवान की ओर से भारत सरकार को पत्र भी भेजा गया है। दीवान के अध्यक्ष निर्मल सिंह, आनरेरी सचिव सविदर सिंह कत्थूनंगल और अजीत सिंह बसरा ने कहा कि कोरोना महामारी के कारण भारत व पाकिस्तान सरकारों की ओर से श्री करतारपुर साहिब गुरुद्वारा के दर्शन करने के लिए जाने वाले रास्ते को बंद कर दिया गया था। परंतु अब दुनिया भर के धार्मिक स्थान खुल गए हैं। पाकिस्तान सरकार ने इस रास्ते को खोल दिया है। इसलिए अब भारत सरकार से भी अपील है कि इस रास्ते को खोला जाए।

दीवान के पदाधिकारियों ने कहा कि 22 सितंबर को गुरु साहिब के ज्योति ज्योत दिवस पर करतारपुर साहिब के दर्शन करने के लिए संगत को कारिडोर के माध्यम से जाने की इजाजत दी जाए। करतारपुर गुरु साहिब की कर्मभूमि है। वहां के संगत दर्शन करना चाहती है। सिख संगत की भावनाओं को ध्यान में रखते हुए केंद्र सरकार को यह रास्ता खोलना चाहिए।

इस दौरान दीवान के पदाधिकारी डा. इंद्रबीर सिंह निज्जर, अजीत सिंह बांगा मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी