कालेजों के सेवानिवृत्त कर्मियों को जगीर कौर ने दिए ग्रेच्युटी चेक

एसजीपीसी के अध्यक्ष चल रहे अलग-अलग कालेजों के रिटायर हुए कर्मचारियों को एसजीपीसी अध्यक्ष बीबी जगीर कौर की ओर से ग्रेच्युटी व लीव इनकैशमेंट राशि के चेक बांटे।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 15 Apr 2021 11:26 PM (IST) Updated:Thu, 15 Apr 2021 11:26 PM (IST)
कालेजों के सेवानिवृत्त कर्मियों को जगीर कौर ने दिए ग्रेच्युटी चेक
कालेजों के सेवानिवृत्त कर्मियों को जगीर कौर ने दिए ग्रेच्युटी चेक

जागरण संवाददाता, अमृतसर : एसजीपीसी के अध्यक्ष चल रहे अलग-अलग कालेजों के रिटायर हुए कर्मचारियों को एसजीपीसी अध्यक्ष बीबी जगीर कौर की ओर से ग्रेच्युटी व लीव इनकैशमेंट राशि के चेक बांटे। उन्होंने बताया कि रिटायर हुए अलग-अलग 15 कर्मचारियों को 94 लाख 18 हजार और 184 रुपये की राशि के चेक दिए गए है। इस दौरान एसजीपीसी के अधिकारी सुखमिदर सिंह, कुलविदर सिंह रमदास, अमरीक सिंह, सुखबीर सिंह, मलकीत सिंह, मनजिदर सिंह मौजूद थे।

बीबी जगीर कौर ने इंग्लैंड की एक अदालत में अमृतधारी वकील जसकीरत सिंह को इलिग मैजिस्ट्रेट की अदालत में जाने से पहले कृपाण उतारने के लिए मजबूर करने की निदा की है। उन्होंने कहा कि यह सिखों की भावनाओं के साथ खिलवाड़ है। सिखों के साथ होते इस भेदभाव को रोका जाना चाहिए। भारत सरकार को भी इस मामले में हस्तक्षेप करना चाहिए। यूएनओ की तर्ज पर विश्व शांति केंद्र स्थापित करें प्रधानमंत्री एजीपीसी अध्यक्ष बीबी जगीर कौर ने प्रधानमंत्री को सुझाव दिया है कि गुरु तेग बहादुर जी के 400 वर्षीय प्रकाश पर्व को मुख्य रख यूएनओ की तर्ज पर एक विश्व शांति केंद्र स्थापित करवाए। गुरु साहिब के साथ संबंधित स्थानों पर उनकी यादगार स्थापित करवाई जाए। गुरु साहिब की जीवन व शिक्षाओं के साथ संबंधित पाठ्यक्रम सारे भारत के स्कूलों के बोर्डों व खासकर एनसीईआरटी में शामिल किया जाए। गुरु साहिब की बाणी का अनुवाद सभी भारतीय भाषाओं में करवाया जाए। गुरु साहिब की याद में मानवीय अधिकारों का एक दिन घोषित किया जाए। यूएनओ में एक सिख प्रतिनिधि शामिल किया जाए। करतारपुर कारिडोर खोला जाए।

chat bot
आपका साथी