बेहतर शिक्षा से ही समाज में आ सकता है बदलाव: जेपी शूर

डीएवी पीएस-1 व एडिड स्कूल्स सीएमसी नई दिल्ली के निदेशक प्रिसिपल डा. जेपी शूर ने कहा कि अच्छी शिक्षा ही समाज में बदलाव ला सकती है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 20 Sep 2021 05:33 PM (IST) Updated:Mon, 20 Sep 2021 05:33 PM (IST)
बेहतर शिक्षा से ही समाज में आ सकता है बदलाव: जेपी शूर
बेहतर शिक्षा से ही समाज में आ सकता है बदलाव: जेपी शूर

संस, अमृतसर (वि): डीएवी पीएस-1 व एडिड स्कूल्स सीएमसी नई दिल्ली के निदेशक प्रिसिपल डा. जेपी शूर ने कहा कि अच्छी शिक्षा ही समाज में बदलाव ला सकती है। अच्छी शिक्षण संस्थाएं विभिन्न व्यवसायों की जननी हैं क्योंकि यहां से शिक्षा ग्रहण कर विद्यार्थी डाक्टरी, इंजीनियरी तथा वकालत जैसे व्यवसाय को अपना कर सामाजिक व आर्थिक क्रांति ला सकते हैं। उन्होने कहा कि सच्चे शिक्षक या गुरु तभी बन सकते हैं जब हम खुद में सुधार लाने का प्रयास करें और अपने कर्तव्यों का ईमानदारी से पालन करें। जेपी शूर डीएवी सीसे स्कूल में आयोजित एक सेमिनार को संबोधित कर रहे थे। इसमें बटाला, कादियां और पट्टी के एडिड संस्थाओं के प्रिसिपल व स्टाफ ने शिरकत की। उन्होंने कहा कि कोविड-19 महामारी के दौरान डीएवी संस्थाओं में आनलाइन शिक्षा सुचारु ढंग से चलती रही। कोरोना महामारी में अपने अभिभावक खोने वाले विद्यार्थियों की डीएवी संस्थान निश्शुल्क शिक्षा का प्रबंध कर रहा है।

स्कूल के प्रिसिपल अजय बेरी ने जेपी शूर, प्रिसिपल डा. राजेश कुमार, नीलम कामरा का स्वागत किया। प्रिसिपल अजय ने कहा कि कोरोना महामारी का सबसे बुरा प्रभाव शिक्षा के क्षेत्र को हुआ है। उन्होंने एडिड स्कूलों के समक्ष आ रही समस्याओं के बारे में बताते हुए कहा कि हमें हर स्थिति व चुनौती का सामना करने के लिए सदैव तैयार रहना चाहिए।

chat bot
आपका साथी