बस्सी के समय पर लगे बूथो पर चलेगा चेयरमैन दमनदीप का हथौड़ा

नगर सुधार ट्रस्ट के पूर्व चेयरमैन दिनेश बस्सी के समय में रणजीत एवेन्यू सहित कई अन्य स्थानों फुटपाथों पर लगे बूथों पर जल्द ही नए चेयरमैन दमनदीप सिंह उप्पल का हथौड़ा चल सकता है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 02 Dec 2021 07:23 AM (IST) Updated:Thu, 02 Dec 2021 07:23 AM (IST)
बस्सी के समय पर लगे बूथो पर चलेगा चेयरमैन दमनदीप का हथौड़ा
बस्सी के समय पर लगे बूथो पर चलेगा चेयरमैन दमनदीप का हथौड़ा

जासं, अमृतसर : नगर सुधार ट्रस्ट के पूर्व चेयरमैन दिनेश बस्सी के समय में रणजीत एवेन्यू सहित कई अन्य स्थानों, फुटपाथों पर लगे बूथों पर जल्द ही नए चेयरमैन दमनदीप सिंह उप्पल का हथौड़ा चल सकता है। इसके लिए नगर सुधार ट्रस्ट ने तैयारी कर ली है। नगर सुधार ट्रस्ट की ओर से अगले बीस दिनों के भीतर शहर के विभिन्न इलाकों में बने नाजायज बूथ व अतिक्रमण को हटाने का दावा किया जा रहा है। खुद ट्रस्ट चेयरमैन दमनदीप सिंह उप्पल कह चुके है कि उनके ध्यान में आया है कि रणजीत एवेन्यू सहित आसपास के इलाकों में कुछ राजनेताओं की छत्रछाया में कई बूथ लगे हैं, जिन्हें अब हटाने की कार्रवाई शुरू की जाएगी। दर्जन के करीब इस तरह के बूथ शहर में लगे हुए है। जोकि अपने आका नेताओं के कहने पर पक्के बूथ लगाकर फुटपाथ पर कब्जा किए हुए है।

किसी भी तरह की हेराफेरी बर्दाश्त

नहीं होगी: उप्पल

चेयरमैन दमनदीप सिंह उप्पल ने कहा कि एक तरफ तो लोग अपने रोजगार के लिए लाखों रुपये खर्च कर ट्रस्ट से दुकानें लेते हैं। दूसरी तरफ कुछ हजार रुपये में लोग फुटपाथों पर बूथ लगा लेते हैं। इसमें अधिकारियों की भी मिलीभगत रहती है। इससे न केवल ट्रस्ट को नुकसान हो रहा है और बल्कि फुटपाथ पर भी पूरी तरह से कब्जा हो जाता है। ऐसे में इन सभी पर कार्रवाई के लिए पूरी तैयारी कर ली है। उनकी चेतावनी है कि जिन लोगों ने नाजायज तौर पर बूथ लगाए है। वह खुद ही वहां से हट जाएं, नहीं तो ट्रस्ट की ओर से जो कार्रवाई की जाएगी। उसमें अगर किसी का नुकसान होता है तो इसके लिए बूथ मालिक खुद जिम्मेदार होगा।

पूरी तरह से कानून के दायरे में रहकर बूथों को मंजूरी दी : बस्सी

पूर्व चेयरमैन दिनेश बस्सी ने कहा कि उन्होंने लोगों को रोजगार देने के लिए बूथ लगवाए थे। इसके लिए प्रस्ताव डालकर सरकार से मंजूरी ली गई थी और उसके बाद सारी औपचारिकताएं पूरी कर बूथ लगे है। पूरी तरह से सही काम किया गया है। बाकी दमनदीप चेयरमैन है। उनकी मर्जी है, वह जो चाहे कर सकते है।

chat bot
आपका साथी