सीकेडी ने संस्थानों में प्रवेश पर लगाई रोक, विरोध में अकाल तख्त पर जाएंगे चढ्डा

श्री अकाल तख्त साहिब की ओर से लगाई गई बंदिशें हटने के बाद चीफ खालसा दीवान (सीकेडी) के पूर्व अध्यक्ष चरणजीत सिंह चड्ढा ने राजनीतिक व सामाजिक गतिविधियों को बढ़ाना शुरू कर दिया है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 07 May 2021 02:00 AM (IST) Updated:Fri, 07 May 2021 02:00 AM (IST)
सीकेडी ने संस्थानों में प्रवेश पर लगाई रोक, विरोध में अकाल तख्त पर जाएंगे चढ्डा
सीकेडी ने संस्थानों में प्रवेश पर लगाई रोक, विरोध में अकाल तख्त पर जाएंगे चढ्डा

जागरण संवाददाता, अमृतसर: श्री अकाल तख्त साहिब की ओर से लगाई गई बंदिशें हटने के बाद चीफ खालसा दीवान (सीकेडी) के पूर्व अध्यक्ष चरणजीत सिंह चड्ढा ने राजनीतिक व सामाजिक गतिविधियों को बढ़ाना शुरू कर दिया है। चड्ढा ने एक बार फिर चीफ खालसा दीवान के अंदर अपना हस्तक्षेप शुरू करने की कोशिश की है। यहां तक के अलग अलग धार्मिक व समाजिक संस्थानों पहुंच कर भी चड्ढा ने सम्मनित होना शुरू कर दिया है। इससे दीवान की मौजूदा कार्यकारिणी ने दीवान के संस्थानों के अंदर चड्ढा के प्रवेश पर रोक लगा दी है। इस रोक के बाद चड्ढा ने दीवान के मौजूदा नेतृत्व के खिलाफ श्री अकाल तख्त साहिब पर शिकायत देने का एलान कर दिया है।

चड्ढा ने कहा कि सीकेडी का मौजूदा नेतृत्व हिटलर की नीतियों पर चल रहा है। उसे दीवान के गुरुद्वारों में भी प्रवेश नहीं करने दिया जा रहा है जबकि अकाल तख्त साहिब ने उसे क्लीन चिट दे दी है। इसलिए दीवान के मौजूदा नेतृत्व के पास अधिकार नहीं कि उसको दीवान के संस्थानों आने जाने से रोके। यह भी आरोप लगाए कि मौजूदा नेतृत्व खुलेआम नियमों की धज्जियां उड़ा रहा है। बाकी महिला स्टाफ पर गलत प्रभाव न पड़े इसलिए लगाई रोक सही: निर्मल सिंह

चरणजीत चड्ढा के लगाए आरोपों के संबंध में चीफ खालसा दीवान के पूर्व अध्यक्ष निर्मल सिंह ने कहा कि चड्ढा पर दीवान के संस्थानों में आने जाने से रोक दीवान की कार्यकारिणी कमेटी ने सर्वसमिति से प्रस्ताव पारित करते लगाई है। चड्ढा इस वक्त दीवान के प्राथमिक सदस्य भी नहीं हैं। चड्ढा की अश्लील वीडियो महिला संग वायरल हुई थी। ऐसे में उनके संस्थानों में महिला स्टाफ 90 प्रतिशत के करीब है और 60 प्रतिशत से अधिक बच्चियां शिक्षण संस्थानों में पढ़ती है। ऐसे में उन पर इसका प्रभाव न पड़े इसलिए लगाई गई यह रोक सही भी है क्योंकि चड्ढा की गतिविधियों से दीवान का अक्स खराब हुआ है।

chat bot
आपका साथी