बलवंत सिंह राजोआना की सजा माफी संबंधी केंद्र जल्द फैसला करें : बीबी जगीर कौर

एसजीपीसी की अध्यक्ष बीबी जगीर कौर ने कहा है कि केंद्र सरकार बलवंत सिंह राजोआना की सजा माफी संबंधी जानबूझ कर देरी कर रही है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 21 Sep 2021 06:16 PM (IST) Updated:Tue, 21 Sep 2021 06:16 PM (IST)
बलवंत सिंह राजोआना की सजा माफी संबंधी केंद्र जल्द फैसला करें : बीबी जगीर कौर
बलवंत सिंह राजोआना की सजा माफी संबंधी केंद्र जल्द फैसला करें : बीबी जगीर कौर

संवाद सहयोगी, अमृतसर : एसजीपीसी की अध्यक्ष बीबी जगीर कौर ने कहा है कि केंद्र सरकार बलवंत सिंह राजोआना की सजा माफी संबंधी जानबूझ कर देरी कर रही है। जबकि सुप्रीम कोर्ट ने इस संबंध में सरकार को फैसला करने के आदेश जारी किए हुए हैं। इस मसले में जल्द फैसले के लिए एसजीपीसी की ओर से केंद्रीय गृह मंत्रालय को पत्र लिखा जाएगा। एसजीपीसी के मुख्य कार्यालय में बीबी जगीर कौर को मिलने के लिए बलवंत सिंह राजोआना की बहन कमलदीप कौर पहुंची थी। उन्होंने एसजीपीसी प्रधान को मामले के निपटारे के लिए केंद्र सरकार तक पहुंच करने के लिए कहा है।

बीबी जगीर कौर ने कमलदीप कौर को भरोसा दिया कि एसजीपीसी पहले ही राजोआना के केस को लेकर संजीदा है। इस संबंध में गृह मंत्रालय को दोबारा पत्र लिखा जाएगा। उन्होंने कहा कि इस मामले में सरकार टालमटोल वाली नीति अपना रही है। जबकि एसजीपीसी की ओर से सुप्रीम कोर्ट में डाली गई अपील पर सरकार को स्पष्ट हिदायत की जा चुकी है। उन्होंने कहा कि श्री गुरु नानक देव जी के 550 वर्षीय प्रकाश पर्व के अवसर पर केंद्र सरकार की ओर से जिन 8 कैदियों को रिहा करने का एलान किया था, उसमें राजोआना का नाम भी शामिल था। केंद्र सरकार की ओर से इस फैसले के तहत राजोआना की सजा बदल कर उम्र कैद में की जानी थी, पर दुख की बात है कि इस मामले में सरकार ने अपने ही फैसले को लागू नहीं किया। इस अवसर पर एसजीपीसी सदस्य भाई गुरचरण सिंह ग्रेवाल, गुरबख्श सिंह आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी