श्री हरिमंदिर साहिब में गुरु रामदास जी के प्रकाश पर्व की धूम, उमड़ा श्रद्धालुआें का सैलाब

चौथे गुरु साहिब व गुरु नगरी अमृतसर के संस्थापक श्री गुरु रामदास जी के प्रकाश पर्व के उपलक्ष में हजारों की संख्या में श्रद्धालु श्री हरिमंदिर साहिब माथा टेकने के लिए पहुंचे। श्रद्धालुओं ने पवित्र सरोवर में स्नान किया।

By Vipin KumarEdited By: Publish:Sun, 01 Nov 2020 03:46 PM (IST) Updated:Sun, 01 Nov 2020 03:46 PM (IST)
श्री हरिमंदिर साहिब में गुरु रामदास जी के प्रकाश पर्व की धूम, उमड़ा श्रद्धालुआें का सैलाब
श्री हरिमंदिर साहिब में उपस्थित श्रद्धालु (जागरण)

अमृतसर, जेएनएन। चौथे गुरु साहिब व गुरु नगरी अमृतसर के संस्थापक श्री गुरु रामदास जी के प्रकाश पर्व के उपलक्ष में हजारों की संख्या में श्रद्धालु श्री हरिमंदिर साहिब माथा टेकने के लिए पहुंचे। इस दौरान श्रद्धालुओं ने पवित्र सरोवर में स्नान किया और इलाही गुरबाणी का श्रवन करते हुए सरबत के भले की अरदास की। लोगों ने हरिमंदिर साहिब में माथा टेक कर वाहेगुरु के आगे सुख शांति व समृद्धि के लिए अरदास की। इस अवसर पर श्री हरमंदिर साहिब देसी व विदेशी फूलों के साथ सजाया हुआ है जिसकी वजह से आज यह सजावट श्रद्धालुओं के आकर्षण का केंद्र रही।

परिक्रमा के अलावा श्री अकाल तख्त साहिब, श्री हरिमंदिर साहिब को जाने वाली दर्शनी ड्योढी के रास्ते को भी फूलों की सजाया गया। गुरु राम दास जी के गुरु पर्व पर विभिन्न धार्मिक कार्यक्रमों का आयोजन भी मंजी साहिब गुरुद्वारा हाल में किया गया। धार्मिक कार्यक्रमों में भी बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं ने शिरकत करते हुए सतनाम श्री वाहेगुरु जी का जाप किया।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी