पावन स्वरूप गायब करने वालों के खिलाफ दर्ज हो यूएपीए के तहत मामला : वडाला

सद्दभावना दल के मुखी भाई बलदेव सिंह वडाला ने कहा कि पावन स्वरूप गायब करने वालों के खिलाफ यूएपीए के तहत केस दर्ज होना चाहिए

By JagranEdited By: Publish:Fri, 17 Sep 2021 11:43 PM (IST) Updated:Fri, 17 Sep 2021 11:43 PM (IST)
पावन स्वरूप गायब करने वालों के खिलाफ दर्ज हो यूएपीए के तहत मामला : वडाला
पावन स्वरूप गायब करने वालों के खिलाफ दर्ज हो यूएपीए के तहत मामला : वडाला

जासं, अमृतसर : श्री हरिमंदिर साहिब के पूर्व हजूरी रागी व सिख सद्दभावना दल के मुखी भाई बलदेव सिंह वडाला ने कहा कि पावन स्वरूप गायब करने वालों के खिलाफ यूएपीए के तहत केस दर्ज होना चाहिए। बडाला श्री गुरु ग्रंथ साहिब के 328 स्वरूप गायब करने वालों और उनको गैर कानूनी ढंग से बेचने व बेअदबी के दोषियों के खिलाफ संगठन के कार्यकर्ताओं के साथ हेरिटेज स्ट्रीट में प्रदर्शन कर रहे थे।

भाई वडाला ने कहा कि अगर तख्त केसगढ़ साहिब में बेअदबी करने वालों के खिलाफ यूएपीए के तहत मामला दर्ज हो सकता है तो श्री गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी और पवित्र ग्रंथों के गायब करने में आरोपियों के खिलाफ इस कानून के तहत कार्रवाई क्यों नही की गई है। भाई वडाला ने कहा कि इस में कोई शक नही है कि श्री गुरु ग्रंथ साहिब के 328 स्वरूप किस तरह गायब हुए हैं और इन को गायब करवाने व इनकी बेअदबी करवाने वालों की सूची में कौन कौन लोग शामिल हैं। इसलिए इनके खिलाफ भी इसी कानून के तहत कार्रवाई होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि सरकार एक ही मामले में दोहरे मापदंड अपना रही है। बडाला ने कहा कि सरकार और अफसरशाही दोषियों को बचा रही है, क्योकि इस मामले में कुछ बड़े राजनीतिज्ञों के नाम आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि अगर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई न हुई तो संघर्ष तेज किया जाएगा। इस दौरान भाई बलदेव सिंह वडाला ने कहा कि पावन स्वरूपों को गायब करने वालों के खिलाफ कार्रवाई होने तक उनका रोष प्रदर्शन जारी रहेगा।

chat bot
आपका साथी