कैंसर का खात्मा ही सच्ची मानवता : धालीवाल

प्रेस कांफ्रेंस ::::धार्मिक स्थानों की गोलक का 95 प्रतिशत हिस्सा अस्पताल, शेष धार्मिक कामों पर

By JagranEdited By: Publish:Fri, 21 Sep 2018 09:35 PM (IST) Updated:Fri, 21 Sep 2018 09:35 PM (IST)
कैंसर का खात्मा ही सच्ची मानवता : धालीवाल
कैंसर का खात्मा ही सच्ची मानवता : धालीवाल

प्रेस कांफ्रेंस

::::धार्मिक स्थानों की गोलक का 95 प्रतिशत हिस्सा अस्पताल, शेष धार्मिक कामों पर लगा दें तो पंजाब में से कैंसर का खात्मा यकीनी संवाद सहयोगी, अमृतसर

गुरुद्वारा साहिब सहित अन्य धार्मिक स्थानों की गोलकों का मुंह धार्मिक कामों की बजाय अस्पताल निर्माणों एवं मरीजों के उपचार की तरफ कर दिया जाए तो पंजाब से कैंसर का खात्मा होना यकीनी है। यह कहना है ग्लोबल कैंसर केयर के एम्बेसडर एनआरआइ कुलतंत ¨सह धालीवाल का। वह शुक्रवार को यहां प्रेस कांफ्रेंस के दौरान पत्रकारों को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि उनकी तरफ से अभी तक भारत व अन्य देशों में 9 हजार कैंसर कैंप लगाए जा चुके हैं। 9001वां कैंसर स्के¨नग एवं अवेयरनेस कैंप 12 नवंबर को स्थानीय रणजीत एवेन्यू में लगाया जाएगा।

उन्होंने कहा कि वास्तविक मानवता की सेवा कैंसर का खात्मा करना ही है। केवल भारत ही नहीं, बल्कि इंग्लैंड, कनाडा व अन्य देशों में भी कैंसर फैला हुआ है। भारत में कैंसर का पता उस समय चलता है जब यह आखिरी स्टेज पर पहुंच जाता है। परिणाम यह होता है कि मरीज को जान से हाथ धोना पड़ता है।

बाक्स

रूीन में चैक करवाएं : औजला

सांसद गुरजीत ¨सह औजला ने कहा कि लोगों को कैंसर के प्रति जागरूक करना समय की मांग है। लोगों को चाहिए कि वह सरकारी अस्पतालों में अपने शरीर की नियमित जांच करवाते रहें। प्रदूषण, ठप सीवरेज व्यवस्था, मिलावट, गंदा पानी आदि के कारण कैंसर जैसी घातक बीमारी फैल रही है।

chat bot
आपका साथी