भर्ती ट्रे¨नग के लिए 17 तक कर सकते हैं रिपोर्ट

जागरण संवाददाता, अमृतसर

पंजाब सरकार ने केंद्रीय सुरक्षा बलों में कांस्टेबल की भर्ती की ट्रे¨नग के लिए युवाओं को 17 सितंबर तक रिपोर्ट करने को कहा है। युवा अपने निकटतम पुलिस लाईन में बनाए सेंटरों में पहुंच कर शारीरिक मापदंड चेक करवाने के लिए रिपोर्ट कर सकते हैं।

राज्य के रोजगार उत्पत्ती कमिश्नर राहुल तिवाड़ी ने बताया कि रोजगार उत्पती और ट्रे¨नग विभाग ने केंद्रीय सुरक्षा बलों में कांस्टेबल के 55 हजार पदों के लिए अपने स्तर पर ट्रे¨नग देने की शुरुआत की है। उक्त पद बीएसएफ, एसआईएसएफ, सीआरपीएफ और आईटीबीपी, एसएसबी, एनआईए, एसएसएफ और आसाम राइफल में हैं। इसके लिए 17 सितंबर 2018 तक आनलाइन आवेदन किया जा सकता है। मुफ्त ट्रे¨नग देन संबंधी ट्रे¨नग पंजाब सरकार की तरफ से 28 अगस्त को जानकारी दी गई थी।

बनाए गए हैं 25 ट्रेनिंग सेंटर

उन्होंने बताया कि पंजाब के युवाओं को उक्त पदों पर भर्ती होने संबंधी तैयार करने के लिए 25 जगहों पर ट्रे¨नग सेंटर बनाए गए हैं। इनमें अमृतसर, गुरदासपुर, पठानकोट, तरनतारन, बटाला, फिरोजपुर, मोगा, फरीदकोट, फाजिल्का, ब¨ठडा, श्री मुक्तसर साहिब, मानसा, पटियाला, संगरूर, होशियारपुर, कपूरथला आदि (पुलिस लाइंस) के अलावा पीएपी हेडक्र्वाटर जालंधर, रूपनगर, एसबीएस नगर, एसएएस नगर, लुधियाना, फतेहगढ़ साहिब, खन्ना, जगराओं में युवाओं को ट्रे¨नग दी जाएगी। उन्होंने बताया कि इन कैंपों में उम्मीदवारों को पंजाब सरकार की तरफ से 2 महीने के लिए लिखित टैस्ट संबंधी तैयार किया जाएगा।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.