सोनी ने जरूरतमंदों को बांटे स्मार्ट राशन कार्ड

पंजाब सरकार की ओर से जरूरतमंद लोगों को नए स्मार्ट राशन कार्ड बनाकर दिए जा रहे है और इन स्मार्ट राशन कार्ड से वह पूरे पंजाब में किसी भी डिपो होल्डर से अपना राशन ले सकते है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 24 Jul 2021 11:46 PM (IST) Updated:Sat, 24 Jul 2021 11:46 PM (IST)
सोनी ने जरूरतमंदों को बांटे स्मार्ट राशन कार्ड
सोनी ने जरूरतमंदों को बांटे स्मार्ट राशन कार्ड

जागरण संवाददाता, अमृतसर : पंजाब सरकार की ओर से जरूरतमंद लोगों को नए स्मार्ट राशन कार्ड बनाकर दिए जा रहे है और इन स्मार्ट राशन कार्ड से वह पूरे पंजाब में किसी भी डिपो होल्डर से अपना राशन ले सकते है। यह विचार कैबिनेट मंत्री ओम प्रकाश सोनी ने वार्ड नंबर 70 के अधीन आते इलाका फतेह सिंह कालोनी में जरूरतमंद लोगों को स्मार्ट राशन कार्ड बांटने के दौरान व्यक्त किए। उन्होंने कहा कि इन स्मार्ट राशन कार्ड की मदद से आटा दाल स्कीम के अलावा अपना सरबत सेहत बीमा योजना का कार्ड भी बना सकते है। उन्होंने लोगों को अपील की है कि वह सरकारी स्कीमों का फायदा लेने के लिए अपना स्मार्ट नीला कार्ड जरूर बनवाएं। सरबत सेहत बीमा योजना के कार्ड के तहत व्यक्ति सूचीबद्ध सरकारी और प्राइवेट अस्पताल से 5 लाख रुपये तक अपना मुफ्त ईलाज भी करवा सकते है।

सोनी ने वार्ड नंबर 71 के अधीन आते इलाका फकीर सिंह कालोनी में 65 लाख रुपये की लागत से बनने वाली गलियां, नालियों के काम की शुरुआत भी की। उन्होंने कहा कि पीने वाले पानी की पाईपे डालने से गलियां नालिया खराब हो गई थी, जिस कारण दोबारा इन्हें बनाया जा रहा है। दो महीनों में काम पूरा कर लिया जाएगा।

इस अवसर पर पार्षद विकास सोनी, कौंसलर लखा सिंह, परमजीत चोपड़ा, रमन विरक, डा. सोनू, प्रवेश गुलाटी, सुखदेव सिंह औलख, भप्पा प्रधान, बलदेव सिंह चौहान, रशपाल सिंह, मनविदर सिंह बेदी, कमल पहलवान, शाम लाल यादव, रशपाल सिंह संधू, चरनदास, अश्वनी कुमार, बिट्टू आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी