संपत्ति वापिस लेने के लिए प्रतिनिधिमंडल एसजीपीसी अध्यक्ष को मिला

बुंगा रंधावा बिरादरी प्रबंधक कमेटी का शिष्टमंडल बुंगा पर हुए अवैध कब्जे के खिलाफ शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी की अध्यक्ष बीबी जगीर कौर को मिला।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 23 Sep 2021 07:59 PM (IST) Updated:Thu, 23 Sep 2021 07:59 PM (IST)
संपत्ति वापिस लेने के लिए प्रतिनिधिमंडल एसजीपीसी अध्यक्ष को मिला
संपत्ति वापिस लेने के लिए प्रतिनिधिमंडल एसजीपीसी अध्यक्ष को मिला

जासं, अमृतसर : बुंगा रंधावा बिरादरी प्रबंधक कमेटी का शिष्टमंडल बुंगा पर हुए अवैध कब्जे के खिलाफ शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी की अध्यक्ष बीबी जगीर कौर को मिला। शिष्टमंडल ने बीबी जगीर कौर से मांग की है कि अमृतसर और तरनतारन स्थित बुंगा की संपत्ति पर एसजीपीसी की ओर से किए गए कब्जे को तुरंत छोड़ा जाए। अन्यथा बुंगा रंधावा बिरादरी एसजीपीसी के खिलाफ अदालत में कानूनी लड़ाई लड़ने के लिए मजबूर होगी। एसजीपीसी की अध्यक्ष बीबी जगीर कौर ने इस मामले की सारी जांच करवाने का आश्वासन दिया और एसजीपीसी सचिव सुखदेव सिह भूरा कोहना को जांच कर रिपोर्ट सौंपने की हिदायत की है।

बुंगा रंधावा बिरादरी प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष जोगा सिंह, सचिव कुलजीत सिंह, जीवनजोत सिंह ने जगीर कौर के साथ मुलाकात करने के बाद बताया कि संस्थान के एक पूर्व पदाधिकारी ने गैर कानूनी ढंग अपनाकर व नियमों को नजरअंदाज करके अपने कथित स्वार्थों के कारण बुंगा की अमृतसर और तरनतारन स्थित संपत्ति को एसजीपीसी के नाम कर दिया। इसके बाद एसजीपीसी ने बुंगा की संपत्ति पर धक्के से कब्जा कर लिया। इस मामले की गंभीरता और कानूनी पहलुओं को मुख्य रखकर एसजीपीसी बुंगा का कब्जा वापिस बुंगा प्रबंधकों को दे। उन्होंने कहा कि बीबी जगीर कौर ने उनकी बात सुनी है। अगर एसजीपीसी ने जगह वापिस देने के प्रति गंभीरता न दिखाई तो संस्थान संघर्ष शुरू करेगा।

chat bot
आपका साथी