अमृतसर में पाकिस्तान के लिए जासूसी करता बीएसएफ का जवान गिरफ्तार

पंजाब पुलिस ने अमृतसर में पाकिस्तान के लिए जासूसी करता बीएसएफ का जवान गिरफ्तार किया। गिरफ्तार किए गए जवान से पूछताछ की जा रही है। पता किया जा रहा है कि अब तक वह क्या-क्या जानकारियां पाकिस्तान को दे चुका है।

By Kamlesh BhattEdited By: Publish:Fri, 27 Nov 2020 08:56 PM (IST) Updated:Fri, 27 Nov 2020 08:56 PM (IST)
अमृतसर में पाकिस्तान के लिए जासूसी करता बीएसएफ का जवान गिरफ्तार
पाक के लिए जासूसी करता बीएसएफ का जवान गिरफ्तार। सांकेतिक फोटो

जेएनएन, अमृतसर। पंजाब पुलिस ने पाकिस्तान के लिए जासूसी करने के आरोप में बीएसएफ के एक जवान को गिरफ्तार किया है। जवान को शुक्रवार की रात गिरफ्तार किया गया। आरोपित के कब्जे से मोबाइल बरामद किया गया है। आरोप है कि जवान अपने मोबाइल के जरिए पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आइएसआइ को संदेश भेज रहा था। पुलिस ने आरोपित के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

पुलिस ने पकड़े गए आरोपित की पहचान महाराष्ट्र के अहमदनगर स्थित सासेवादी गांव निवासी काले प्रकाश धनयादेव के रूप में बताई है। पंजाब पुलिस की खुफिया शाखा को सूचना मिली थी कि काले प्रकाश बतौर कांस्टेबल खासा में तैनात है। वह सीमा पर ड्यूटी करते हुए किसी तरह पाकिस्तान की खतरनाक एजेंसी आइएसआइ के संपर्क में आ गया था। वहीं उसने पाक जासूस के साथ अपने मोबाइल नंबर को एक्सचेंज किया। इसके बाद उनके बीच बातचीत होने लगी। आरोप है कि यह जवान भारत की खुफिया जानकारियां पाकिस्तान के जासूस को भेज रहा ता।

आरोप है कि काले प्रकाश अपने इंटरनेट मीडिया के मार्फत आइएसआइ को भारतीय सेना से संबंधित कुछ गुप्त जानकारियां भेज रहा था। शुक्रवार को कार्रवाई करते हुए पुलिस ने उसे धर दबोचा। उसके मोबाइल को साइबर शाखा के सुपुर्द किया गया है। पता लगाया जा रहा है कि वह कितने दिनों से पाक जासूस के संपंर्क में था। हालांकि आरोपित जवान से देर रात ज्वाइंट इंटेरोगेशन सेंटर (जेआइसी) में पूछताछ की जा रही थी। 

बता दें, इससे पहले भी पंजाब में पाकिस्तान के लिए जासूसी करते हुए जवान पकड़े गए हैं। आज पकड़े गए बीएसएफ के जवान से सख्ती से पूछताछ की जा रही है। उससे यह पूछा जा रहा है कि अब तक वह किन-किन दस्तावेजों की जानकारी पाकिस्तानी जासूसों को सौंप चुका है। 

यह भी पढ़ें : बठिंडा की रेडीमेड कारोबारी युवती से बादशाहपुर में सामूहिक दुष्कर्म, आरोपितों ने स्टाक दिखाने के बहाने बुलाया

यह भी पढ़ें : बठिंडा की रेडीमेड कारोबारी युवती से बादशाहपुर में सामूहिक दुष्कर्म, आरोपितों ने स्टाक दिखाने के बहाने बुलाया

यह भी पढ़ें: सिखों की प्रमुख संस्था SGPC को मिला नया प्रमुख, बीबी जागीर कौर चुनी गई प्रधान

यह भी पढ़ें: अपने दम पर मुकाम तक पहुंची बीबी जागीर कौर, पहले भी बनी थीं पहली महिला एसजीपीसी प्रधान

यह भी पढ़ें: आफिसर आन ड्यूटी: शरीर निर्मल, आत्मा कांग्रेसी... पढ़ें हरियाणा की और भी रोचक खबरें

chat bot
आपका साथी