कल स्पाट बिलिग पर ब्रेक, हड़ताल पर रहेंगे कर्मी

बार्डर जोन के 350 मीटर रीडरों सुपरवाइजरों व डाटा आपरेटरों को कोविड-19 की महामारी के चलते मार्च-अप्रैल का वेतन नसीब नहीं हुआ है। इस कारण स्पाट बिलिग यूनियन (एसबीयू) ने कई बार रोष व्यक्त किया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 27 Feb 2021 09:15 PM (IST) Updated:Sat, 27 Feb 2021 09:15 PM (IST)
कल स्पाट बिलिग पर ब्रेक, हड़ताल पर रहेंगे कर्मी
कल स्पाट बिलिग पर ब्रेक, हड़ताल पर रहेंगे कर्मी

जागरण संवाददाता, अमृतसर : बार्डर जोन के 350 मीटर रीडरों, सुपरवाइजरों व डाटा आपरेटरों को कोविड-19 की महामारी के चलते मार्च-अप्रैल का वेतन नसीब नहीं हुआ है। इस कारण स्पाट बिलिग यूनियन (एसबीयू) ने कई बार रोष व्यक्त किया। बावजूद इसके लगभग 11 महीने बीतने के उन्हें आज तक अपना बनता वेतन न मिलने की वजह से एक मार्च को पूरा दिन राज्य भर में बिलिग का काम बंद रखने की घोषणा की है, ताकि महामारी में अपनी जान की परवाह ना करते हुए निजी कंपनी के कर्मचारियों को उनका मेहनताना दिलाया जा सके।

एसबीयू के प्रधान गगनदीप सिंह, अवतार सिंह व कुलवंत सिंह ने बताया कि वेतन जारी न होने के विरोध में एक मार्च को पूरे दिन की हड़ताल करने का फैसला लिया है। अगर उनकी सुनवाई ना हुई, तो उसके बाद एसबीयू के सदस्यों के साथ सलाह मश्वरा करके अगली रणनीति बनाई जाएगी, ताकि कर्मचारियों को उनका हक दिलाया जा सके। बार्डर जोन में कंपनी के लगभग 350 कर्मचारी

बार्डर जोन में सिटी के साथ-साथ सब अर्बन सर्किल की ईस्ट डिवीजन में 350 के करीब निजी कंपनी के कर्मचारी बिलिग का काम करते हैं और राज्य भर में लगभग दो हजार कर्मचारी निजी कंपनी के तहत पावरकाम के लिए स्पाट बिलिग का काम कर रहे हैं। एक दिन काम रुकने की वजह से पावरकाम उपभोक्ताओं को बिजली के बिल जरूर देरी से पहुंचेंगे, मगर कंपनी के कर्मचारियों को एक दिवसीय हड़ताल के बाद दो दिन का काम जरूर करना पड़ेगा। कोई समस्या है, तो आकर मिल सकते हैं कर्मचारी

बार्डर जोन के चीफ इंजीनियर प्रदीप कुमार सैनी का कहना है कि उनके मुताबिक स्पाट बिलिग कंपनी का सारा हिसाब क्लीयर है, हो सकता है कि विभाग व उनकी कंपनी में बिलिग को लेकर कोई विवाद हो, जोकि क्लीयर ना होने पर उन्हें दिक्कत हो सकती है जबकि कंपनी के कर्मचारियों को पावरकाम के साथ कोई परेशानी है, तो वे वर्किंग दिनों में किसी भी समय उनसे समय लेकर मिल सकते हैं, ताकि उनकी समस्या का हल करवाया जाए।

chat bot
आपका साथी