बॉलीवुड फिल्मों को भी हिट बनाती है पंजाबी भाषा : ग्रेवाल

पंजाबी फिल्म उद्योग दिन-ब-दिन तरक्की की तरफ बढ़ रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 22 Oct 2019 12:14 AM (IST) Updated:Tue, 22 Oct 2019 12:14 AM (IST)
बॉलीवुड फिल्मों को भी हिट बनाती है पंजाबी भाषा : ग्रेवाल
बॉलीवुड फिल्मों को भी हिट बनाती है पंजाबी भाषा : ग्रेवाल

हरदीप रंधावा, अमृतसर : पंजाबी फिल्म उद्योग दिन-ब-दिन तरक्की की तरफ बढ़ रहा है। हजारों की लागत के बाद लाखों व करोड़ों के बजट की पंजाबी फिल्में बन रही हैं, जोकि पंजाबी सिनेमा के लिए खुशी की बात है। यह विचार सोमवार को पंजाबी फिल्म 'डाका' की प्रमोशन करने के लिए गुरु नगरी पहुंचे अदाकार व गायक गिप्पी ग्रेवाल ने विशेष बातचीत करते हुए रखे। उन्होंने कहा कि भले ही आज बनने वाली पंजाबी फिल्में हिदी फिल्मों की तरह बड़े बजटों पर तैयार हो रही हैं, मगर बावजूद इसके दर्शक हिदी के मुकाबले पंजाबी फिल्मों को तरजीह नहीं देते हैं। उसमें दर्शकों का कोई कसूर नहीं और हो सकता है। पंजाबी फिल्मों में कोई कमी रह जाती होगी, जिसके लिए वह अपने आप को जिम्मेदार मानते हैं।

100 करोड़ कमाई करेंगी एक दिन पंजाबी फिल्में

गिप्पी ग्रेवाल का कहना है कि बॉलीवुड में बनाई जाने वाली हिदी फिल्मों में 80 प्रतिशत पंजाबी फिल्मों का मसाला ही इस्तेमाल होता है। बड़े बजट में बन रही पंजाबी फिल्मों के लिए वह दिन दूर नहीं जब एक पंजाबी फिल्म 100 करोड़ का व्यापार करेगी, जिसके लिए पंजाबी फिल्म निर्माता दिन-रात मेहनत व लगन से जुटे हुए हैं। गिप्पी ग्रेवाल ने कहा कि सोशल मीडिया कलाकारों व नेताओं के लिए खासा लाभदायक है, जोकि नशे की तरह नहीं बल्कि जरूरत के अनुसार ही इस्तेमाल किया जाना चाहिए।

गुरु साहिब का आशीर्वाद लेने आए हैं : जरीन

जरीन खान ने कहा कि अक्सर ही जब वह अमृतसर में आते हैं, तो श्री हरिमंदिर साहिब में आकर माथा टेकने जरूर पहुंचते हैं, क्योंकि गुरु साहिब का आशीर्वाद लेना बेहद जरूरी है। सोमवार को भी सुबह सबसे पहले उन्होंने माथा ही टेका है। गिप्पी ग्रेवाल के साथ उनकी दूसरी फिल्म है। इससे पहले जट जेम्स बांड में गिप्पी ग्रेवाल के साथ काम किया था, जिसमें दर्शकों ने उनका काम खूब पसंद किया था। अब दूसरी पंजाबी फिल्म 'डाका' में काम करने का मौका मिला है। उम्मीद है दर्शकों पहले की तरह ही उनकी नई फिल्म को सराहेंगे ताकि उनका मनोबल बढ़ सके।

chat bot
आपका साथी