बोर्ड से सेल्फ सेंटर बनाने की अनुमति देने की मांग

रेकोग्नाइजड एफिलिएशन स्कूल एसोसिएशन (रासा) पंजाब के प्रधान प्रिसिपल रवि शर्मा ने कहा है कि पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड (पीएसईबी) व सरकार निजी स्कूलों को सेल्फ सेंटर बनाने की अनुमति प्रदान करे।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 Jan 2021 05:30 PM (IST) Updated:Fri, 22 Jan 2021 05:30 PM (IST)
बोर्ड से सेल्फ सेंटर बनाने की अनुमति देने की मांग
बोर्ड से सेल्फ सेंटर बनाने की अनुमति देने की मांग

संवाद सहयोगी, अमृतसर : रेकोग्नाइजड एफिलिएशन स्कूल एसोसिएशन (रासा) पंजाब के प्रधान प्रिसिपल रवि शर्मा ने कहा है कि पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड (पीएसईबी) व सरकार निजी स्कूलों को सेल्फ सेंटर बनाने की अनुमति प्रदान करे। दूरदराज क्षेत्रों में परीक्षा केंद्र बनने से अभिभावकों व विद्यार्थियों को बहुत परेशानी का सामना करना पड़ता है।

हर साल पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड की ओर से वसूली जा रही एफिलिएशन फीस बंद की जाए। स्कूली ट्रांसपोर्टेशन में तैनात गाड़ियों की मियाद 15 साल से बढ़ाकर 25 साल की जाए। इसके अलावा जिले में रासा भवन बनाने के लिए जगह अलाट की जाए। ये मांगें प्रिसिपल रवि शर्मा ने रासा यूके पंजाब के सदस्यों के साथ शुक्रवार को पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड के चेयरमैन डा. योगराज से मुलाकात के समय रखी। डा. योगराज ने शिष्टमंडल को विश्वास दिलाया है कि उनकी प्रत्येक मांग पर सहानुभूति से विचार किया जाएगा। कोशिश रहेगी कि उनकी समस्याओं का निधान जल्द किया जा सके।

इस मौके पर रासा यूके पंजाब ग्रुप के सदस्यों ने डा. योगराज को सम्मानित भी किया। प्रिसिपल रवि शर्मा ने कहा कि कोरोना काल में स्कूलों की वित्तीय हालत कमजोर हो गई है। सरकार व बोर्ड को अनावश्यक बोझ डालने से गुरेज करना चाहिए। स्कूल संचालकों को अपने बिजली के बिल के साथ साथ स्टाफ की सैलरी कोरोना काल में भी अदा करनी पड़ी है। निजी स्कूल सरकार की ओर मदद की आस लगाए हुए है। इस अवसर पर प्रिसिपल कुलजीत सिंह बाठ, डीएस पठानिया, गुरमुख सिंह अरजुन मांगा सहित विभिन्न स्कूलों के प्रिसंपिल मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी