भाजपा कार्यालय में पीएम मोदी के जन्मदिन पर हुआ पवन, बाहर भारी पुलिस बल रहा तैनात

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन को लेकर भारतीय जनता पार्टी की ओर से हवन किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 17 Sep 2021 11:54 PM (IST) Updated:Fri, 17 Sep 2021 11:54 PM (IST)
भाजपा कार्यालय में पीएम मोदी के जन्मदिन पर हुआ पवन, बाहर भारी पुलिस बल रहा तैनात
भाजपा कार्यालय में पीएम मोदी के जन्मदिन पर हुआ पवन, बाहर भारी पुलिस बल रहा तैनात

जागरण संवाददाता, अमृतसर: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन को लेकर भारतीय जनता पार्टी की ओर से हवन किया गया। भाजपा कार्यालय शहीद हरबंस लाल खन्ना स्मारक में हुए कार्यक्रम में भाजपा के पदाधिकारी और वर्कर बढ़ी संख्या में शामिल हुए। भाजपा की शहरी इकाई के जिला प्रधान सुरेश महाजन की अध्यक्षता में हवन का आयोजन किया गया।

प्रधानमंत्री की लंबी आयु के लिए भाजपाइयों ने हवन यज्ञ में आहुति डालते हुए प्रार्थना की। भाजपा शहरी इकाई के कार्यालय में बड़ी संख्या में पहुंचे नेताओं को संबोधित करते हुए सुरेश महाजन ने कहा कि हम भाग्यशाली हैं कि हमें ऐसा प्रधानमंत्री मिला है, जिसकी कथनी और करनी में अंतर नहीं है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के प्रयासों से ही आज भारत दुनिया भर में छाया हुआ है। दूसरी तरफ भाजपा के कार्यक्रम को लेकर पार्टी कार्यालय के बाहर पुलिस का कड़ा पहरा रहा। जिला प्रशासन और सुरक्षा एजेंसियों को आशंका थी कि किसान कहीं प्रधानमंत्री के जन्मदिन के मामले को लेकर भाजपा कार्यालय का घेराव करने न पहुंच जाएं। इससे कहीं किसानों और भाजपा वर्करों के बीच टकराव पैदा न हो जाए। इसे मुख्य रखते हुए भाजपा कार्यालय को आने व लाने वाले सभी रास्तों पर नाकाबंदी करके बैरिकेड लगाए हुए थे। आम लोगों के लिए रास्ता बंद किया हुआ था। जब तक हवन चलता रहा तब तक भारी पुलिस बल भाजपा कार्यालय के आसपास तैनात रखा गया। कार्यक्रम में भाजपा के नेता डा राके, राकेश गिल, डा. बलदेव राज चावला, डा. राम चावला, इंद्रमोहन, राजेश कंधारी, जोगिदर वाही, कमल नयन शर्मा, वरिदर धुन्ना, राजीव डिपी, दविदर पहलवान, सुखमिदर पिटू, पवन खन्ना, रीन जेटली, अमरजीत कौर, सरबजीत शैंटी और आनंद शर्मा आदि भी मौजूद थे। इधर किसानों ने वाहनों पर रोष मार्च निकाल हाल बाजार में पुतला फूंका

दूसरी तरफ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन के विरोध में किसान संघर्ष कमेटी ने रोष मार्च निकाला। किसान दोपहिया व चार पहिया वाहनों पर मार्च निकालते हुए हाल बजार पहुंचे। प्रदर्शनकारियों ने वहां कुछ समय के लिए धरना देकर यातायात रोका और केंद्र की भाजपा सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए प्रधानमंत्री का पुतला फूंका। हाल बजार के बाहर प्रदर्शनकारी किसानों को संबोधित करते हुए किसान नेता गुरदेव सिंह वरपाल ने कहा कि केंद्र सरकार किसानों के सब्र की परीक्षा ले रही है। केंद्र सरकार की ओर से किसान आंदोलन को असफल बनाने के लिए कई तरह की नीतियों को लागू किया जा रहा है। कई किसान नेताओं पर झूठे मामले दर्ज कर दिए गए हैं। किसानों को जानबूझ कर परेशान किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि किसानी आंदोजन तब तक जारी रहेगा जब तक तीनों कृषि कानून रद नहीं होते। उन्होंने कहा कि किसान भाजपा के नेताओं के साथ साथ उन सभी का विरोध जारी रखेंगे जो कृषि कानूनों के हक में है।

chat bot
आपका साथी