भाजपा एससी मोर्चा ने कमेटी के खिलाफ किया प्रदर्शन

हाथी गेट स्थित दुग्र्याणा शिवपुरी के साथ लगती पुडा की जमीन पर दुग्र्याणा कमेटी द्वारा लकड़ी स्थल बनाए जाने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। रविवार को भारतीय जनता पार्टी एससी मोर्चा के जिला प्रधान संजीव कुमार ने कमेटी पर कब्जा करने के आरोप लगाए।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 09 May 2021 07:54 PM (IST) Updated:Sun, 09 May 2021 07:54 PM (IST)
भाजपा एससी मोर्चा ने कमेटी के खिलाफ किया प्रदर्शन
भाजपा एससी मोर्चा ने कमेटी के खिलाफ किया प्रदर्शन

जागरण संवाददाता अमृतसर : हाथी गेट स्थित दुग्र्याणा शिवपुरी के साथ लगती पुडा की जमीन पर दुग्र्याणा कमेटी द्वारा लकड़ी स्थल बनाए जाने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। रविवार को भारतीय जनता पार्टी एससी मोर्चा के जिला प्रधान संजीव कुमार ने कमेटी पर कब्जा करने के आरोप लगाए। उनका कहना था कि कमेटी कोरोना की आड़ में करोड़ों की जमीन पर कब्जा करना चाहती है, लेकिन कमेटी को किसी भी हाल में कब्जा नहीं करने दिया जाएगा। इसके लिए एससी मोर्चा को संघर्ष करने की जरूरत पड़ी तो वह पीछे नहीं हटेंगे। मोर्चा के जिला प्रधान ने इलाका निवासियों को साथ लेकर दुग्र्याणा कमेटी के खिलाफ प्रदर्शन किया। उन्होंने कहा कि कमेटी ने वर्ष 2007 में भी उक्त जगह पर दो शव जलाकर कब्जा करने की कोशिश की थी। अब कोरोना की आड़ में कमेटी कब्जा करना चाहती है। उन्होंने कहा कि आसपास घनी आबादी है और कमेटी यहां पर कोरोना से संक्रमित शवों को जलाएगी।

उन्होंने कहा कि इस संबंधी उन्होंने पुडा की अधिकारी पल्लवी चौधरी के साथ भी बात की है। उन्होंने साफ तौर पर उन्हें कहा है कि इस जगह पर किसी भी कीमत पर कमेटी द्वारा कब्जा नहीं करने दिया जाएगा। उनका कहना है कि कमेटी यहां पर लकड़ी स्थल बनाने की आड़ में शव स्थल भी बनाएगी। उन्होंने कहा कि दुग्र्याणा कमेटी यहां पर लकड़ी रखने का तर्क दे रही है, अगर ऐसा है तो इस जगह को टीन लगाकर कवर क्यों किया जा रहा है। उन्होंने चेतावनी दी है कि अगर कमेटी ने यहां पर कब्जा करने की कोशिश की तो इलाका निवासियों को साथ लेकर सड़क जाम कर प्रदर्शन किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी