बीबी जगीर कौर ने सरबत के भले के लिए की अरदास

एसजीपीसी की अध्यक्ष बीबी जगीर कौर ने शुक्रवार को परिवार समेत श्री हरिमंदिर साहिब के साथ संबंधित गुरुद्वारा शहीद बाबा गुरबख्श सिंह साहिब में माथा टेका।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 01 Jan 2021 06:57 PM (IST) Updated:Fri, 01 Jan 2021 06:57 PM (IST)
बीबी जगीर कौर ने सरबत के भले के लिए की अरदास
बीबी जगीर कौर ने सरबत के भले के लिए की अरदास

जागरण संवाददाता, अमृतसर : एसजीपीसी की अध्यक्ष बीबी जगीर कौर ने शुक्रवार को परिवार समेत श्री हरिमंदिर साहिब के साथ संबंधित गुरुद्वारा शहीद बाबा गुरबख्श सिंह साहिब में माथा टेका। उनकी तरफ से यहां पर अखंड पाठ रखवाए गए थे जिनका भोग इसक दौरान डाला गया। इसके बाद बीबी जगीर कौर ने किसानों के संघर्ष की विजय और परिवार व सरबत के भले की अरदास की। इस दौरान श्री हरिमंदिर साहिब के हजूरी रागी जत्थों ने संगत को गुरबाणी कीर्तन के साथ जोड़ा। बीबी जगीर कौर व उनके परिवारिक सदस्यों युवराज भूपिदर सिंह और रणजीत कौर को सिरोपा देकर सम्मानित किया गया। यहां तख्त केसगढ़ साहिब के जत्थेदार ज्ञानी रघुबीर सिह भी मौजूद रहे।

बीबी जगीर कौर ने कहा कि सिख धर्म के अंदर अरदास का महत्वपूर्ण महत्व है। आज गुरु साहिब के आगे किसानी संघर्ष के लिए विजय की अरदास की गई है। संघर्ष देश के लोगों के साथ सीधे रूप में जुड़ा हुआ है। हर देश वासी आज इस संघर्ष की विजय के लिए अरदास कर रहा है। केंद्र की सरकार को यह मसला पहल के आधार पर हल करना चाहिए। एसजीपीसी इस आंदोलन में किसानों के साथ है और हर तरह का सहयोग और सुविधाएं मौके पर प्रदान कर रही है। इस दौरान वरिष्ठ उपाध्यक्ष सुरजीत सिहं भिट्टेवड्ड, महिदर सिंह आहली, सुखदेव सिंह भूराकोहना, मुखमिदर सिंह , डा अमरीक सिंह , हरजिदर सिंह, डा सुखबीर सिंह, कुलविदर सिंह रमदास, हरजीत सिंह लालूघुम्मन, तेजिदर सिंह पड्डा, हरजिदर सिहं कौरोंवाल और मैनेजर मुखतार सिंह आदि भी मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी