मेरिट में आने वाले विद्यार्थियों को बीबी जगीर कौर ने किया सम्मानित

एसजीपीसी की धर्म प्रचार कमेटी की ओर से फरवरी 2021 में आयोजित की गई धार्मिक परीक्षा में मेरिट सूची में आने वाले 20 विद्यार्थियों को एसजीपीसी अध्यक्ष बीबी जगीर कौर की ओर से सम्मानित किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 25 Nov 2021 06:41 PM (IST) Updated:Thu, 25 Nov 2021 06:41 PM (IST)
मेरिट में आने वाले विद्यार्थियों को बीबी जगीर कौर ने किया सम्मानित
मेरिट में आने वाले विद्यार्थियों को बीबी जगीर कौर ने किया सम्मानित

जासं, अमृतसर : एसजीपीसी की धर्म प्रचार कमेटी की ओर से फरवरी 2021 में आयोजित की गई धार्मिक परीक्षा में मेरिट सूची में आने वाले 20 विद्यार्थियों को एसजीपीसी अध्यक्ष बीबी जगीर कौर की ओर से सम्मानित किया गया। विद्यार्थियों को सम्मानित किया गया। मैरिट में पहले स्थान पर रहने वाले विद्यार्थी को 5100 रुपये, दूसरे स्थान पर रहने वाले वाले विद्यार्थियों को 4100 रुपये औरा तीसरे स्थान पर रहने वाले विद्यार्थियों को 3100 रुपये की राशि के चेक भेंट किए गए। इस दौरान धार्मिक शिक्षा देने वाले अध्यापकों और स्कूलों के मुखियों को भी सम्मानित किया गया।

बीबी जगीर कौर ने कहा कि एसजीपीसी की ओर से कई वर्षों से धार्मिक परीक्षा स्कूलों व कालेजों के विद्यार्थियों के लिए आयोजित की जाती आ रही है। इस के माध्यम से युवाओं व विद्यार्थियों को धर्म के साथ जोड़ा जा रहा है। हर वर्ष इन परीक्षाओं में मेरिट में स्थान हासिल करने वाले विद्यार्थियों को सम्मानित किया जाता है। फरवरी 2021 में ली गई परीक्षा में 1093 विद्यार्थियों ने वजीफा हासिल किया है। जबकि बीस विद्यार्थी मेरिट में आए है।

इस मौके पर एसजीपीसी के सदस्य गुरप्रीत सिंह झब्बर, जोगिदर कौर धर्मकोट, सिमरजीत सिंह, कुलविदर सिंह रमदास, मलकीत सिंह बहिड़वाल, डा. सुखबीर सिंह, पलविदर सिंह, प्रो. सुखदेव सिंह, करतार सिंह, सर्बजीत सिंह हेड प्रचारक व प्रिसिपल सरवन सिंह मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी