बीबी जगीर कौर ने धर्म प्रचार लहर में सहयोगी ग्रंथियों को किया सम्मानित

धर्म प्रचार कमेटी की ओर से शुरू की गई धर्म प्रचार लहर में अहम भूमिका निभाने वाले ग्रंथियों को बीबी जगीर कौर ने सम्मानित किया।

JagranPublish:Sun, 28 Nov 2021 07:42 PM (IST) Updated:Sun, 28 Nov 2021 07:42 PM (IST)
बीबी जगीर कौर ने धर्म प्रचार लहर में सहयोगी ग्रंथियों को किया सम्मानित
बीबी जगीर कौर ने धर्म प्रचार लहर में सहयोगी ग्रंथियों को किया सम्मानित

जागरण संवाददाता, अमृतसर : शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी की धर्म प्रचार कमेटी की ओर से शुरू की गई धर्म प्रचार लहर में अहम भूमिका निभाने वाले ग्रंथियों को अध्यक्ष बीबी जगीर कौर ने सम्मानित किया। जगीर कौर ने कहा कि धर्म प्रचार लहर में सहयोग करने वाले ग्रंथी सिहों को दो-दो हजार रुपये देने का फैसला लिया गया था। 102 ग्रंथियों की ओर से इस मुहिम में योगदान डाला गया है। ग्रंथियों की जिम्मेदारी गुरु साहिब की विचारधारा को संगत में प्रचारित करना है। एसजीपीसी की घर घर धर्मशाला प्रचार मुहिम के तहत ग्रंथियों को भी प्रचार का हिस्सा बनाया गया था। इसमें ग्रंथियों ने भारी सहयोग दिया है। धर्म प्रचार की यह लहर जारी रहेगी। इस अवसर पर अजायब सिंह अभियासी, अजमेर सिंह खेड़ा, भाई मंजीत सिंह, जरनैल सिंह डोगरांवाला, मगविदर सिंह, रघुबीर सिंह , डा सुखबीर सिंह, मलकीत सिंह बहिड़वाल, सुखहरप्रीत सिंह रोडे आदि भी मौजूद थे। बाबा फरीद संबंधी पुस्तक को किया रिलीज

एसजीपीसी की अध्यक्ष बीबी जगीर कौर ने संगत की मौजूदगी में बाबा शेख फरीद संबंधी पुस्तक को रिलीज किया। यह पुस्तक प्रिसिपल हरदेव सिंह ने लिखी है। इस पुस्तक में बाबा फरीद की बाणी को उर्दू और फारसी को अर्थो के साथ पेश किया गया है। यह पुस्तक बाबा फरीद संबंधी अधिक से अधिक जानकारी संगत तक पहुंचाएगी।