कंगना की टिप्पणी पर भड़की जगीर कौर, गिरफ्तार करने की मांग की

बीबी जगीर कौर ने कंगना रनोक की ओर से की गई टिप्पणी की आलोचना की है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 22 Nov 2021 06:34 PM (IST) Updated:Mon, 22 Nov 2021 06:34 PM (IST)
कंगना की टिप्पणी पर भड़की जगीर कौर, गिरफ्तार करने की मांग की
कंगना की टिप्पणी पर भड़की जगीर कौर, गिरफ्तार करने की मांग की

जागरण संवादाता, अमृतसर : शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (एसजीपीसी) की अध्यक्ष बीबी जगीर कौर ने कंगना रनौत की ओर से सिखों के खिलाफ दिए बयान की सख्त निदा की है। उन्होंने कहा कि नफरत भरे बयान देने वाली कंगना को तुरंत गिरफ्तार किया जाए।

जगीर कौर ने कहा कि कंगना जानबूझकर सिखों के प्रति ऐसे शब्दों का उपयोग कर इंटरनेट मीडिया पर पोस्टें डाल रही है। इसके परिणाम घातक हो सकते हैं। कंगना की ओर से किसान विरोधी कानूनों को वापस लेने की निदा करते हुए सिखों को आतंकवादी कहना और 1984 में प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की ओर से सिखों के खिलाफ की गई कार्रवाई की प्रशंसा करना उसकी बीमार मनोदशा को व्यक्त करता है।

जगीर कौर ने कहा कि कंगना ने शायद सिखों का इतिहास नहीं पढ़ा है। अगर पढ़ा होता तो वह ऐसे बयान न देती। उसे पता होता कि सिखों की कुर्बानियों के कारण ही देश आज आजादी की सांस ले रहा है। देश की आजादी के लिए 80 प्रतिशत कुर्बानियां सिखों ने दी है। उन्होंने मांग की कि इस अभिनेत्री को तुरंत गिरफ्तार करके धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के तहत मामला दर्ज किया जाए। दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी की ओर से कंगना के खिलाफ कानूनी कार्रवाई शुरू की गई है जिसका एसजीपीसी समर्थन करती है।

chat bot
आपका साथी