ओलिंपिक में भाग लेकर भवानी व दिव्यांश ने चमकाया खालसा कालेज का नाम

खालसा कालेज में एमए अंग्रेजी की पढ़ाई कर चुकी भवानी देवी ने टोक्यो में चल रही ओलिंपिक खेलों में भाग लेकर देश व संस्था का नाम रोशन किया है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 26 Jul 2021 06:54 PM (IST) Updated:Mon, 26 Jul 2021 06:55 PM (IST)
ओलिंपिक में भाग लेकर भवानी व दिव्यांश ने चमकाया खालसा कालेज का नाम
ओलिंपिक में भाग लेकर भवानी व दिव्यांश ने चमकाया खालसा कालेज का नाम

जासं, अमृतसर: खालसा कालेज में एमए अंग्रेजी की पढ़ाई कर चुकी भवानी देवी ने टोक्यो में चल रही ओलिंपिक खेलों में भाग लेकर देश व संस्था का नाम रोशन किया है। वह कालेज से 2019 में पासआउट हुई थीं।

प्रिसिपल डा. महल सिंह व शारीरिक शिक्षा विभाग के मुखी डा. दलजीत सिंह ने संयुक्त रूप में बताया कि भवानी देवी मूल रूप में चेन्नई (तमिलनाडु) से हैं। उन्होंने महिलाओं के व्यक्तिगत टेबल आफ 64 के मुकाबले में ट्यूनीशिया की नाडिया बेन अजीजी को 15-3 के अंतर से हरा दिया। हालांकि दूसरे दौर में उनका सफर खत्म हो गया। भवानी देवी अपने स्कूल के समय से ही यह गेम खेल रही है और ओलिंपिक के लिए क्वालीफाई करना उसका सपना था और यह दिन भारत के लिए एक यादगार है, जिसे उनके प्रदर्शन पर गर्व है। खालसा कालेज गवर्निंग कौंसिल (केसीजीसी) के आनरेरी सचिव राजिदर मोहन सिंह छीना ने खिलाड़ी भवानी देवी को उसके यादगार प्रदर्शन के लिए बधाई देते हुए कहा कि उसने अपने खेल प्रदर्शन से इतिहास बनाया है। कालेज में बीएससी भाग प्रथम के निशानेबाज विद्यार्थी दिव्यांश सिंह पनवर ने ओलिंपिक में दस मीटर एयर राइफल इवेंट में भाग लेकर 622.8 अंकों के साथ 32वां स्थान हासिल किया है।

chat bot
आपका साथी