लघु सचिवालय में लगाए बैनर, कैप्टन सरकार गुम्म है, लब्बो..लब्बो, जे किते मिले तां दसणा..

पंजाब विच सरकार नां दी कोई चीज नईं बची। अस्सीं वेख लेया निगाह मार। जो डीसी मुलाजिमां दी नईं सुणदी लोको तुहाडी कित्थे सुने पुकार।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 02 Jun 2021 05:00 AM (IST) Updated:Wed, 02 Jun 2021 05:00 AM (IST)
लघु सचिवालय में लगाए बैनर, कैप्टन सरकार गुम्म है, लब्बो..लब्बो, जे किते मिले तां दसणा..
लघु सचिवालय में लगाए बैनर, कैप्टन सरकार गुम्म है, लब्बो..लब्बो, जे किते मिले तां दसणा..

जागरण संवाददाता, अमृतसर: पंजाब विच सरकार नां दी कोई चीज नईं बची। अस्सीं वेख लेया निगाह मार। जो डीसी मुलाजिमां दी नईं सुणदी, लोको तुहाडी कित्थे सुने पुकार। इस तरह के शब्द लिखे बैनरों के साथ मंगलवार को डीसी दफ्तर कर्मचारी यूनियन ने प्रदर्शन किया। उन्होंने इन बैनरों को लघु सचिवालय में भी लगा दिया। बैनरों पर यह भी लिखा था 'कैप्टन सरकार गुम्म है, लब्बो..लब्बो, जे किते मिले तां दसणा'। इस दौरान यूनियन के जिला प्रधान यादविदर सिंह भंगू और जनरल सेक्रेटरी अश्नील कुमार की अध्यक्षता में मोटरसाइकिल रैली भी निकाल सरकार के खिलाफ नारेबाजी की गई।

दूसरी तरफ मंगलवार को डीसी दफ्तर कर्मचारी यूनियन पंजाब की पंजाब बाडी की बैठक पंजाब प्रधान गुराम सिंह की अध्यक्षता में हुई। इसमें हड़ताल जारी रखने का फैसला किया गया। अब पांच जून को यूनियन मालेरकोटला में पंजाब स्तर की रैली की जाएगी। हालांकि पंजाब सरकार के राजस्व विभाग की वित्तीय कमिश्नर की तरफ से तीन जून को चंडीगढ़ में बैठक करने का न्योता यूनियन को दिया है, लेकिन तब तक हड़ताल जारी रहेगी। दो और तीन जून को भी दफ्तरों में रैलियां कर सरकार के खिलाफ रोष जताया जाएगा।

डीसी दफ्तर कर्मचारी यूनियन के महासचिव अश्नील कुमार का कहना है कि पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने चुनावों में कहा था कि मुलाजिमों की सभी मांगें मानी जाएंगी पर चार साल में एक भी मांग पूरी नहीं की गई। उन्होंने कहा कि अब मुलाजिम ट्विटर वार शुरू करेंगे। इसके लिए सभी मुलाजिमों के ट्विटर अकाउंट बनाए जा रहे हैं और उसके माध्यम से मुख्यमंत्री व माल मंत्री को टैग किए जाएंगे। पंजाब सरकार जागे और मुलाजिमों की मांगे सुने : नरेश शर्मा

वसीका नवीस एसोसिएशन के प्रधान नरेश शर्मा का कहना है कि पिछले 10 दिन से लोग परेशान हैं। कुछ लोग रजिस्ट्रियां आदि करवाने के लिए दूसरे राज्यों से आए हुए हैं और वे हड़ताल खत्म होने का इंतजार कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार को अब जाग जाना चाहिए और मुलाजिमों की मांगें सुननी चाहिए।

chat bot
आपका साथी