एनआरआइ के खाते से 3.75 लाख निकालने के आरोप में बैंक का रिलेशन मैनेजर काबू

एनआरआइ थाने की पुलिस ने एचडीएफसी बैंक के रिलेशन मैनेजर पुनीत कुमार को दिल्ली स्थित इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 16 Oct 2021 08:57 PM (IST) Updated:Sun, 17 Oct 2021 12:16 AM (IST)
एनआरआइ के खाते से 3.75 लाख निकालने के आरोप में बैंक का रिलेशन मैनेजर काबू
एनआरआइ के खाते से 3.75 लाख निकालने के आरोप में बैंक का रिलेशन मैनेजर काबू

जागरण संवाददाता, अमृतसर: एनआरआइ थाने की पुलिस ने एचडीएफसी बैंक के रिलेशन मैनेजर पुनीत कुमार को दिल्ली स्थित इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया है। आरोपित के खिलाफ एनआरआइ थाने की पुलिस ने एक फरवरी 2019 को एनआरआइ तेजिदर सिंह के खाते से 3.75 लाख रुपये निकलवा लिए थे। इंस्पेक्टर जगजीत सिंह ने बताया कि आरोपित पुनीत कुमार से पूछताछ की जा रही है।

एनआइआइ थाने में शनिवार की शाम आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में इंस्पेक्टर जगजीत सिंह ने बताया कि पुलिस ने जालंधर स्थित जंडियाला पत्ती गगड़ गांव निवासी पुनीत कुमार के खिलाफ अमृतसर के फतेहगढ़ चूड़ियां रोड निवासी तेजिदर सिंह की शिकायत पर केस दर्ज किया था। तेजिदर सिंह काफी सालों से कनाडा में रह रहे थे और उनका एचडीएफसी बैंक में खाता था। पांच दिसंबर 2011 को तेजिदर के बैंक खाते में 6.69 लाख से ज्यादा राशि थी। साल 2014 में इस राशि पर ब्याज लगा और यह बढ़कर 7.44 लाख रुपये हो गई। इन पैसों के बारे में भनक लगते ही आरोपित रिलेशन मैनेजर पुनीत ने फर्जी आवेदन कर तेजिदर के नाम से बैंक से ही चेक बुक जारी करवा ली। फिर तेजिदर सिंह के फर्जी हस्ताक्षर कर उस खाते से 3.75 लाख रुपये निकलवा लिए। शिकायत मिलने पर जब पुलिस ने जांच की तो पता चला कि आरोपित दुबई में है। इस बारे में पुलिस ने लुक आउट सर्कलुर (एलओसी) जारी करवा दी थी। जैसे ही आरोपित 13 अक्टूबर की रात दिल्ली स्थित इंदिरा गांधी अंतरराष्ट््रीय एयरपोर्ट पर उतरा तो एयरपोर्ट अथारिटी ने उसे हिरासत में ले लिया। फिर जानकारी मिलने पर एनआरआइ थाने की पुलिस ने उसे अपनी गिरफ्त में ले लिया।

chat bot
आपका साथी