दिल्ली गुरुद्वारा कमेटी के पूर्व मीडिया प्रभारी ने जत्थेदार के खिलाफ वायरल की वीडियो

आल इंडिया सिख कांफ्रेंस बब्बर के मुखी गुरचरण सिंह बब्बर ने श्री अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिह को पत्र भेजा है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 14 Jun 2021 04:00 AM (IST) Updated:Mon, 14 Jun 2021 04:00 AM (IST)
दिल्ली गुरुद्वारा कमेटी के पूर्व मीडिया प्रभारी ने जत्थेदार के खिलाफ वायरल की वीडियो
दिल्ली गुरुद्वारा कमेटी के पूर्व मीडिया प्रभारी ने जत्थेदार के खिलाफ वायरल की वीडियो

जासं, अमृतसर : आल इंडिया सिख कांफ्रेंस बब्बर के मुखी गुरचरण सिंह बब्बर ने श्री अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिह को पत्र भेज मांग की है कि दिल्ली गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के पूर्व मीडिया प्रभारी परमिदर सिंह को श्री अकाल तख्त साहिब पर तलब किया जाए। उन्होंने कहा कि आरोपित ने श्री अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार पर एक वीडियो वायरल करके बहुत ही तरह के गंभीर आरोप लगाए है। आरोपित की ओर से जो वीडियो वायरल की गई है उससे सिख कौम के लोगों में मनो को भारी ठेस पहुंची है। आरोपित ने वीडियो में जो गंभीर आरोप सिंह साहिब के खिलाफ लगाए हैं वह बिना किसी सुबूतों के आधार पर व बेबुनियाद है। आरोपित की वायरल वीडियो के कारण श्री अकाल तख्त साहिब की मान मर्यादा को भी भारी ठेस पहुंची है। इस वीडियो में एक सुनियोजित साजिश के तहत सिंह साहिब की तस्वीर और गुरुद्वारा बंगला साहिब की फोटो को भी वायरल किया है। यहां तक कि वीडियो के माध्यम से सिंह साहिब को डराने धमकाने के भी कोशिश की है। संगत की मांग है कि इस पंथ विरोधी को श्री अकाल तख्त साहिब पर तलब करके इस के उपर धार्मिक कार्रवाई करते हुए पंथ से भी निष्कासित किया जाए। उन्होंने कहा कि आजकल यह आरोपित दिल्ली गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के पूर्व अध्यक्ष मंजीत सिंह जीके की नवगठित पार्टी का मीडिया इंचार्ज बना हुआ है।

उन्होंने कहा कि श्री अकाल तख्त साहिब और श्री अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार की मान मर्यादा को बनाए रखने के तहत आरोपित के खिलाफ धार्मिक कार्रवाई करना अति जरूरी है।

chat bot
आपका साथी