बाबा बकाला को मिला नगर पंचायत का दर्जा

रक्खड़ पुनिया के मौके पर रविवार को ग्राम पंचायत बाबा बकाला को नगर पंचायत का दर्जा मिल गया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 22 Aug 2021 07:30 PM (IST) Updated:Sun, 22 Aug 2021 07:30 PM (IST)
बाबा बकाला को मिला नगर पंचायत का दर्जा
बाबा बकाला को मिला नगर पंचायत का दर्जा

जागरण संवाददाता, अमृतसर : रक्खड़ पुनिया के मौके पर रविवार को ग्राम पंचायत बाबा बकाला को नगर पंचायत का दर्जा मिल गया। सेहत मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू ने रक्खड़ पुनिया मेले में श्री गुरु तेग बहादुर जी के ऐतिहासिक गुरुद्वारा में माथा टेकने के बाद इसकी घोषणा की।

सेहत मंत्री ने बताया कि राज्य सरकार ने अपने वादे के मुताबिक बाबा बकाला को ग्राम पंचायत से नगर पंचायत का दर्जा दे दिया है। इस संबंधी नोटिफिकेशन भी जारी कर दी गई है। उन्होंने बाबा बकाला के सिविल अस्पताल में छोटे बच्चों की सेहत संभाल के लिए 20 बिस्तर का जच्चा-बच्चा सेंटर बनाने की घोषणा भी की।

उन्होंने कहा कि इलाके के लोगों की मांग को ध्यान में रखते हुए कस्बा रईया में सेहत सेंटर का भी नवीनीकरण किया जाएगा। कर्मचारियों को सम्मानित करने के बाद सेहत मंत्री सिद्धू ने कहा कि कर्मचारियों की बदौलत ही पंजाब उन राज्यों की कतार में है जहां पर कोरोना महामारी के दौरान भी कई तरह की सेहत सुविधाएं मिलती रही हैं। राज्य में आक्सीजन खत्म नहीं होने दी गई।

विधायक ने जताया आभार

विधायक संतोख सिंह भलाईपुर ने राखी पर सेहत मंत्री की ओर से इलाके को तोहफे देने पर धन्यवाद किया। उन्होंने कहा कि जल्द ही ब्यास में नई आइटीआइ बनाई जाएगी, जहां बच्चों को तकनीकी शिक्षा देकर रोजगार के मौके मुहैया करवाए जाएंगे। उन्होंने बताया कि ब्यास में तहसील कांप्लेक्स का भी निर्माण करवाया जा रहा है। इस मौके पर एसडीएम सुमित सुध, सिविल सर्जन डा. चरणजीत सिंह, एसएमओ नवीन भाटिया, चेयरमैन बलकार सिंह बल, चेयरमैन गुरदियाल सिंह ढिल्लों, चेयरमैन निरवैल सिंह और अन्य लोग मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी