यात्री ध्यान दें: बस से चंडीगढ़-दिल्ली जा रहे हैं घर से दो घंटे पहले निकलें

कृपया सभी ध्यान दें। अगर आप बस से लुधियाना पटियाला दिल्ली जा रहे हैं तो दो घंटे पहले घर से निकलें।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 23 Aug 2021 04:00 AM (IST) Updated:Mon, 23 Aug 2021 04:00 AM (IST)
यात्री ध्यान दें: बस से चंडीगढ़-दिल्ली जा रहे हैं घर से दो घंटे पहले निकलें
यात्री ध्यान दें: बस से चंडीगढ़-दिल्ली जा रहे हैं घर से दो घंटे पहले निकलें

जागरण संवाददाता, अमृतसर : कृपया सभी ध्यान दें। अगर आप बस से लुधियाना, पटियाला, अंबाला, दिल्ली या अन्य किसी जगह का सफर करने वाले हैं तो दो घंटे पहले घर से निकलें। कारण.. गन्ने का समर्थन मूल्य बढ़ाने की मांग को लेकर जालंधर में किसान अमृतसर-दिल्ली नेशनल हाईवे के साथ ही रेल ट्रैक पर धरने पर बैठे हैं। इससे बसों और कुछ ट्रेनों को रूट डायवर्ट कर चलाया जा रहा है। बसों को जालंधर बस स्टैंड से वाया नकोदर-फगवाड़ा के रास्ते भेजा जा रहा है, जिससे सफर में करीब दो घंटे अतिरिक्त लग रहे हैं।

जालंधर में किसानों के धरने के कारण अमृतसर से चलने वाली बसें ज्यादा प्रभावित नहीं हुई हैं। अमृतसर बस अड्डे से जो बसें जा रही हैं, वह जालंधर से वाया नकोदर होकर फगवाड़ा की ओर जा रही हैं। हालांकि अधिकतर वाहन इसी रास्ते से निकलने के कारण जाम भी लग रहा है। अमृतसर से चंडीगढ़ जाने वाली बस सेवा प्रभावित हुई है। यह बसें सिर्फ जालंधर तक जा रही हैं। बाकी सभी रूट चल रहे हैं। रविवार को रक्षाबंधन के कारण कई यात्रियों को घर पहुंचने में दो से तीन घंटे का समय अधिक लगा। बहनों को भाई की कलाई पर राखी बांधने के लिए अधिक इंतजार करना पड़ा।

किसानों के धरने के कारण रविवार को भी कई ट्रेनें रद कर दी गई। इससे यात्रियों को सफर के दौरान काफी परेशानी झेलनी पड़ी। यात्रियों को अपनी मंजिल तक पहुंचने में दो से तीन घंटे का अधिक समय लगा। रेल ट्रैक बाधित होने से फिरोजपुर मंडल ने रविवार को 51 ट्रेनें रद कर दीं। हालांकि यात्रियों की परेशानी को देखते हुए अमृतसर से चार ट्रेनों सहित एक दर्जन से अधिक ट्रेनों को वैकल्पिक मार्गो से रवाना किया गया। अमृतसर-वेस्ट एक्सप्रेस स्पेशल, अमृतसर-मुंबई सीएसएमटी स्पेशल, अमृतसर-हावड़ा मेल और अमृतसर-गोल्डन टैंपल मेल स्पेशल को वाया नकोदर भेजा गया। इससे यात्रियों को करीब दो घंटे का सफर अतिरिक्त करना पड़ा। ट्रेनें रद होने से बस अड्डे पर भीड़ बढ़ गई है।

पंजाब रोडवेज अमृतसर डिपो नंबर-दो के जीएम केजीएम परमजीत सिंह ने बताया कि बसों को लोगों की सुविधा के लिए चलाया जा रहा है। रूट डायवर्ट किए गए हैं, जिससे डीजल की खपत बढ़ी है।

chat bot
आपका साथी