मालखाने से स्मैक बेचने वाला एएसआइ गिरफ्तार

सस्पेंड चल रहे एएसआइ कुलजीत सिंह को रविवार की रात गिरफ्तार कर लिया है। आरोपित से पूछताछ की जा रही है कि उसने नवंबर 2020 से पहले कितनी बार जीआरपी के मालखाने से स्मैक की खेप निकालकर बेची थी।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 18 Jan 2021 05:30 AM (IST) Updated:Mon, 18 Jan 2021 05:30 AM (IST)
मालखाने से स्मैक बेचने वाला एएसआइ गिरफ्तार
मालखाने से स्मैक बेचने वाला एएसआइ गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, अमृतसर : सीआइए स्टाफ ने जीआरपी के सस्पेंड चल रहे एएसआइ कुलजीत सिंह को रविवार की रात गिरफ्तार कर लिया है। आरोपित से पूछताछ की जा रही है कि उसने नवंबर 2020 से पहले कितनी बार जीआरपी के मालखाने से स्मैक की खेप निकालकर बेची थी। उधर, पुलिस अधिकारियों ने दावा किया है कि सारे मामले में जीआरपी द्वारा लापरवाही के आरोप में सस्पेंड किए गए थाना प्रभारी सुखविदर सिंह मल्ली को भी जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

जानकारी के मुताबिक, सीआइए स्टाफ ने 11 नंवबर को गेट हकीमां के पास नाकाबंदी कर मकबूलपुरा निवासी विनोद कुमार और रामतीर्थ रोड स्थित ग्वाल मंडी निवासी राज कुमार को गिरफ्तार किया था। आरोपितों के कब्जे से तलाशी के दौरान एक किलो स्मैक बरामद की गई थी। पूछताछ में आरोपितों ने स्वीकार किया था कि उक्त खेप उन्होंने जीआरपी थाने के मुंशी व एएसआइ कुलजीत सिंह से ली है। उसे बेच कर उसमें से कुछ हिस्सा कुलजीत सिंह को भी देना है। उसी दौरान पुलिस ने जांच के बाद कुलजीत सिंह का भी नाम एफआइआर में दर्ज कर लिया था। आरोपितों ने बताया था कि कुलजीत सिंह ने जीआरपी थाने के मालखाने में रखी स्मैक की यह खेप उसे चोरी करके दी थी। लेकिन जब सीआइए स्टाफ ने आरोपित को काबू करना चाहा तो वह पहले ही थाना छोड़कर फरार हो गया था।

मामले की गंभीरता को देखते हुए जीआरपी ने डीएसपी अश्वनी कुमार की अगुआई में एसआइटी बनाकर जांच के आदेश दिए थे। 23 दिसंबर को एसआइटी ने इंस्पेक्टर सुखविदर सिंह मल्ली की ड्यूटी में लापरवाही पाए जाने पर उसे सस्पेंड कर दिया था।

chat bot
आपका साथी