सोनी बोले, सेहत कर्मी समय पर ड्यूटी पर आएं, लापरवाही दिखी तो कार्रवाई होगी

शहर में बढ़ रहे डेंगू के मामलों से निपटने के लिए डिप्टी सीएम ओपी सोनी ने सेहत विभाग के साथ बैठक की।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 11 Oct 2021 07:26 PM (IST) Updated:Tue, 12 Oct 2021 09:58 AM (IST)
सोनी बोले, सेहत कर्मी समय पर ड्यूटी पर आएं, लापरवाही दिखी तो कार्रवाई होगी
सोनी बोले, सेहत कर्मी समय पर ड्यूटी पर आएं, लापरवाही दिखी तो कार्रवाई होगी

संवाद सहयोगी, अमृतसर: शहर में बढ़ रहे डेंगू के मामलों से निपटने के लिए डिप्टी सीएम ओपी सोनी ने सेहत विभाग के साथ बैठक की। इसमें उन्होंने हिदायत दी है कि कोरोना की तरह ही डेंगू से भी दिन-रात एक करके निपटा जाए। उन्होंने कहा कि सेहत विभाग के अमले की कोई कमी नहीं है। अस्पतालों में दवाइयों की कमी नहीं, फिर डेंगू का डंक लोगों को क्यों तंग करें?

सोनी ने सेहत विभाग के कर्मियों को हिदायत दी कि सुबह आठ बजे समय पर अस्पताल में ड्यूटी पर पहुंचें। यदि कोई कोताही हो तो वह कर्मी खुद जिम्मेदार होगा। उन्होंने कहा कि मैं खुद अस्पताल की जांच करूंगा व यदि कहीं लापरवाही या भ्रष्टाचार दिखा तो संबंधित कर्मचारी के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि चाहे अमृतसर में 700 के करीब डेंगू के केस रिकार्ड हुए हैं पर यह रफ्तार रोकने की जरूरत है। अमृतसर इस समय डेंगू के केसों में पंजाब में तीसरे नंबर पर चल रहा है। इस कड़ी को तोड़ने के लिए टीम की तरह काम करें व डेंगू को और फैलने से रोकने के लिए इसका लारवा खत्म किया जाए। शहर में 40 इलाकों से डेंगू के केस आ रहे

सिविल सर्जन ने कहा कि शहर में 40 ऐसे इलाकों की पहचान हुई है जहां डेंगू के केस आ रहे हैं। हमने इन इलाकों की जांच के लिए टीमें गठित की है जोकि बिना किसी छुट्टी हर इलाके में घर-घर जा रही है। उन्होंने कहा कि अब तक 844 ऐसे लोगों के चालान किए गए हैं, जिनके घरों या दुकानों में डेंगू का लारवा मिला है। उन्होंने डिप्टी सीएम को विश्वास दिलाया कि आने वाले दिनों में डेंगू के केस कम होंगे। इस अवसर पर सेहत विभाग के डायरेक्टर आदेश कंग, रूही डग्ग, रणबीर मूधल, एडीसीपी हरजीत सिंह, सिविल सर्जन चरणजीत सिंह आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी