अब झंझट खत्म: टाइप वन सेवा केंद्रों में एक घंटे में पाएं 35 अप्वाइंटमेंट

डिपार्टमेंट आफ गवर्नेस रिफार्म द्वारा जारी किए गए आदेशों के बाद सेवा केंद्रों में अब आनलाइन अप्वाइंटमेंट के साथ ही लोगों के काम किए जा रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 07 May 2021 09:00 AM (IST) Updated:Fri, 07 May 2021 09:00 AM (IST)
अब झंझट खत्म: टाइप वन सेवा केंद्रों में एक घंटे में पाएं 35 अप्वाइंटमेंट
अब झंझट खत्म: टाइप वन सेवा केंद्रों में एक घंटे में पाएं 35 अप्वाइंटमेंट

जागरण संवाददाता, अमृतसर: डिपार्टमेंट आफ गवर्नेस रिफार्म द्वारा जारी किए गए आदेशों के बाद सेवा केंद्रों में अब आनलाइन अप्वाइंटमेंट के साथ ही लोगों के काम किए जा रहे हैं। रोजाना ही अप्वाइंटमेंट सिस्टम फुल चल रहा था, जिसके चलते काफी लोगों के काम नहीं हो पा रहे थे। अब सरकार की तरफ से अप्वाइंटमेंट बढ़ा दी गई है। टाईप वन सेवा केंद्र में एक घंटे में 35 अप्वाइंटमें कर दी है। पहले यह संख्या सिर्फ 14 थी। वहीं टाइप-टू सेवा केंद्र में 16 की गई है, जबकि पहले 8 थी और टाइप-थ्री के सेवा केंद्र में 8 अप्वाइंटमेंट कर दी गई है, जबकि यह संख्या पहले 6 ही थी। सरकार की तरफ से अप्वाइंटमेंट सिस्टम शुरु किए जाने से लोगों को भी राहत है और भीड़ भी इकट्ठा नहीं हो रही है। डिपार्टमेंट आफ गवर्नेंस रिफार्म के जिला कोआर्डिनेटर प्रिस सिंह का कहना है कि इस व्यवस्था से लोगों को काफी राहत मिल रही है। उन्हें पहले कई कई घंटे खड़े रहना पड़ता था और यह भी नहीं पता था कि उनका काम होना भी है या नहीं। लेकिन अब इस व्यवस्था से वह लोग ही आ रहे है, जिनके काम होने है। उन्हें निराश होकर नहीं जाना पड़ता है। अप्वाइंटमेंट काफी कम थी, जिसके चलते सरकार ने इसकी संख्या बढ़ा दी है। अमृतसर से नई दिल्ली जाने वाले स्वर्ण शताब्दी एक्सप्रेस रद

वहीं अमृतसर से नई दिल्ली जाने वाली स्वर्ण शताब्दी एक्सप्रेस (02030-29) 10 मई तक के लिए रद कर दी गई है। कोरोना काल के बाद जब से यह ट्रेन शुरु हुई थी, तब से लेकर अभी तक इस ट्रेन में यात्री नहीं मिल पा रहे थे। 10 प्रतिशत यात्री ही इस ट्रेन में सफर कर रहे थे और 90 प्रतिशत ट्रेन खाली जा रही थी। रेलवे ने इस संबंधी फिरोजपुर डिवीजन से सूची भी मांगी थी कि किन ट्रेनों में यात्रियों की बुकिग नहीं हो रही है। इससे पहले रेलवे ने नई दिल्ली शताब्दी (02013-12) ट्रेन को दो मई तक रद किया था। अब इस ट्रेन तारीख नौ मई तक कर दी गई है। यह ट्रेन भी खाली ही चली आ रही थी। इसके अलावा रेलवे इससे पहले अमृतसर से इंदौर (09326-25), अमृतसर से बांद्रा (09025-26) को भी रद किया जा चुका है।

chat bot
आपका साथी