आंगनवाड़ी हेल्पर व वर्कर के लिए तीन जुलाई तक करें आवेदन

आंगनवाड़ी में 336 खाली पदों को भरने के लिए आवेदन मांगा गया है। यह आवेदन तीन जुलाई तक लिए जाएंगे

By JagranEdited By: Publish:Sat, 19 Jun 2021 02:00 PM (IST) Updated:Sat, 19 Jun 2021 02:00 PM (IST)
आंगनवाड़ी हेल्पर व वर्कर के लिए तीन जुलाई तक करें आवेदन
आंगनवाड़ी हेल्पर व वर्कर के लिए तीन जुलाई तक करें आवेदन

संवाद सहयोगी, अमृतसर :

आंगनवाड़ी में हेल्पर व वर्कर के 336 खाली पदों को भरने के लिए आवेदन मांगा गया है। यह आवेदन तीन जुलाई तक लिए जाएंगे, जिस आंगनवाड़ी केंद्र में नौकरी निकली है। उसका फार्म भरने के लिए वही उम्मीदवार चयनित होगा। जोकि इस क्षेत्र का रहने वाला होगा।

जिला प्रोग्राम अधिकारी मनजिदर सिंह ने बताया कि आंगनबाड़ी द्वारा 336 आंगनवाड़ी वर्कर तथा मिनी आंगनवाड़ी वर्कर के आवेदन मांगे गए हैं। आंगनवाड़ी वर्कर के लिए ग्रेजुएट और हेल्पर के लिए दसवीं पास होना जरूरी है। इन पदों के लिए उम्र सीमा 18 से 37 वर्ष है। उम्र के लिए विभिन्न श्रेणियों के नियमानुसार छूट दी गई। शहरी उम्मीदवारों को अपने क्षेत्र के काउंसलर और ग्रामीण क्षेत्र के उम्मीदवार सरपंच और मेंबर से आवेदन फार्म तस्दीक करवा कर संबंधित क्षेत्र के बाल विकास प्रोजेक्ट अधिकारी कार्यालय में तीन जुलाई तक जमा करवा सकते हैं। जिले में 1859 आंगनवाड़ी केंद्र है। आंगनवाड़ी के रिक्त पड़े पदों को भरने के लिए उम्मीदवारों को किसी तरह की कोई समस्या ना आए। इसके लिए अमृतसर डॉट एनआइसी डॉट इन का प्रयोग करके जानकारी हासिल कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि यह सभी पद महिलाओं के लिए हैं।

उन्होंने बताया कि फार्म जमा करवाने के लिए निर्धारित सीडीपीओ के कार्यालय में उम्मीदवार जा सकते हैं। जिन क्षेत्रों में आंगनवाड़ी केंद्रों में नौकरियां निकली हैं। घर-घर रोजगार योजना के तहत नवजोत कौर को मिली नौकरी

राज्य सरकार के घर-घर रोजगार मिशन के तहत स्थानीय निवासी नवजोत कौर को नौकरी मिली है। इस बारे में नवजोत कौर ने बताया कि उसने जिला उद्योग केंद्र मकबूलपुरा में लगे रोजगार मेले में भाग लिया था। वहां पर अलग-अलग प्राइवेट कंपनियों की ओर से इंटरव्यू लिए जा रहे थे। इसी दौरान उसने अजायल हर्बल कंपनी में अप्लाई कर इंटरव्यू दिया। कंपनी की ओर से मौके पर उसे वेलनेस एडवाइजर के लिए चयनित कर लिया गया। इस समय वह उक्त कंपनी में काम कर रही है और खुश भी है। नवजोत कौर ने कहा कि ज्यादा से ज्यादा लोगों को इस तरह के अवसर का लाभ उठाना चाहिए।

chat bot
आपका साथी