अब ईस्ट सब डिवीजन में भी लगेगी बिजली पंचायत, उपभोक्ताओं के लिए शिकायतें हल करवाने का मौका

पावरकाम की ओर से उपभोक्ताओं के मामलों को निपटाने के लिए बिजली पंचायत कैंप की शुरुआत की गई है। यह लोगों के लिए फायदेमंद भी साबित हो रही हैं।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 21 Sep 2021 10:30 PM (IST) Updated:Tue, 21 Sep 2021 10:30 PM (IST)
अब ईस्ट सब डिवीजन में भी लगेगी बिजली पंचायत, उपभोक्ताओं के लिए शिकायतें हल करवाने का मौका
अब ईस्ट सब डिवीजन में भी लगेगी बिजली पंचायत, उपभोक्ताओं के लिए शिकायतें हल करवाने का मौका

जासं, अमृतसर: पावरकाम की ओर से उपभोक्ताओं के मामलों को निपटाने के लिए बिजली पंचायत कैंप की शुरुआत की गई है। यह लोगों के लिए फायदेमंद भी साबित हो रही हैं। सिटी सर्किल के बाद सब अर्बन सर्किल की ईस्ट डिवीजन की गोपाल नगर सब डिवीजन में मंगलवार को बिजली पंचायत कैंप लगा। सुबह 11 से बाद दोपहर 12 बजे तक कर्मचारियों ने विभागीय उपभोक्ताओं की सुविधा के लिए विशेष हेल्प डेस्क लगाकर उनकी शिकायतें सुनीं।

सिटी सर्किल में आयोजित बिजली पंचायत कैंप की सफलता के बाद सब अर्बन सर्किल की गोपाल नगर सब डिवीजन में एसडीओ सुखजिदर सिंह की अध्यक्षता में कैंप लगा। इसमें ईस्ट डिवीजन के एक्सईएन मनोहर सिंह विशेष तौर पर पहुंचे। उन्होंने बताया कि कैंप में 26 विभागीय उपभोक्ताओं ने समस्या से अवगत करवाया, जिन्हें निपटाने के आदेश जारी कर दिए हैं। आने वाले दिनों में ईस्ट सब डिवीजन में बिजली पंचायत कैंप का आयोजन करवाया जाएगा। साल 2019 में किया आवेदन, आज तक नहीं बढ़ा लोड

कर्नल रघुबीर सिंह ने बताया कि साल 2019 के जून में उन्होंने अपन घर लगे बिजली के मीटर का लोड बढ़ाने के लिए आवेदन किया था। इसमें आज तक उनके कनेक्शन का लोड नहीं बढ़ पाया है। मीटर का लोड बढ़ाने के लिए उन्होंने बिजली घर के कई चक्कर लगाए, मगर कोई सुनवाई नहीं हुई। अब बिजली पंचायत में आकर उनकी समस्या के हल होने की उम्मीद जगी है। बिल का भुगतान किस्त में करने की सुविधा मिली

राहुल जैन ने बताया कि कोविड-19 की महामारी की वजह से समाज का हर वर्ग आर्थिक मंदी से जूझ रहा है। इसमें बिजली के बिलों का भुगतान करने में परेशानी हो रही है। उनके घर लगे बिजली के कनेक्शन का एक लाख तेरह हजार रुपये बिजली का बिल आया था, जोकि एक ही किस्त में भरना उनके बस में नहीं था। कैंप में आकर बिजली के बिल में किस्त में देने की सुविधा मिली है।

chat bot
आपका साथी