शिक्षा सचिव की मनमानियों के विरोध में अध्यापकों का फूटा गुस्सा

पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड के सचिव कृष्ण कुमार की मनमानियों से परेशान अध्यापकों ने वीरवार को अपनी भड़ास निकाली।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 21 Jan 2021 06:39 PM (IST) Updated:Thu, 21 Jan 2021 06:39 PM (IST)
शिक्षा सचिव की मनमानियों के विरोध में अध्यापकों का फूटा गुस्सा
शिक्षा सचिव की मनमानियों के विरोध में अध्यापकों का फूटा गुस्सा

संवाद सहयोगी, अमृतसर : पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड के सचिव कृष्ण कुमार की मनमानियों से परेशान अध्यापकों ने वीरवार को अपनी भड़ास निकाली। उन्होंने जिला परिषद कांप्लेक्स के बाहर शिक्षा सचिव का पुतला फूंक कर नारेबाजी की। डेमोक्रेटिक टीचर फ्रंट पंजाब के आह्वान पर सचिव हटाओ शिक्षा बचाओ के नारे लगाते हुए अध्यापकों ने प्रदर्शन किया।

अध्यापक नेता अश्वनी अवस्थी, गुरदेव सिंह, हरजाप सिंह ने आरोप लगाया कि पंजाब शिक्षा विभाग के सचिव कृष्ण कुमार ने आनलाइन शिक्षा को स्कूली शिक्षा का विकल्प बनाने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगाया हुआ है तथा शिक्षा व अध्यापकों से जुड़े मसलों को हल करने से उन्होंने कन्नी काट रखी है।

डीटीएफ के स्टेट कमेटी के सदस्य गुरबिदर सिह खैहरा ने बताया कि शिक्षा सचिव का रवैया तानाशाही व शिक्षा विरोधी है। अध्यापकों के बुनियादी मसले जैसे संघर्ष के दौरान हुई विकटेमाइजेशन चार मंत्रियों की कमेटी द्वारा फैसले देने पर भी रद न करना, पटियाला जिले से संबंधित दो अध्यापकों को रेगुलर करने के आदेश रोकना, 3582 अध्यापकों का प्रोबेशन पीरियड दो वर्ष का न करना, ओडीएल अध्यापकों को रेगुलर न करना, वर्ष 2020 की ट्रांसफर रोकने, 3582 अध्यापकों को पैतृक जिलों में ट्रांसफर करवाने का विशेष अवसर न देना, कच्चे अध्यापकों को पक्के न करना, गैर वाजिब रेशनेलाइजेशन नीति केबहाने पोस्टों को खत्म करने जैसे काम सचिव के शिक्षा व अध्यापक विरोधी रवैये का दर्शाते हैं। प्रदर्शन के दौरान अमरजीत भल्ला, अमरजीत वेरका, बलदेव हेर, पुरुषोत्तम सिंह, हरभजन गिल, मंगल दास, अरूड़ चंद शर्मा, अमन करमपुरा, राजेश कुमार पराशर, कुलदीप, किरणदीप सिंह, निर्मल सिंह आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी