कांग्रेस ने पुलिस की मदद से बूथों पर कब्जे करके की जीत दर्ज : सुखबीर

अमृतसर अकाली दल के अध्यक्ष व पूर्व उपमुख्यमंत्री सुखबीर ¨सह बादल ने कहा कि जिला परिषद व ब्लॉक समिति चुनाव में कांग्रेस पार्टी ने पुलिस प्रशासन की मदद से धक्केशाही करके जीत दर्ज की है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 23 Sep 2018 01:55 AM (IST) Updated:Sun, 23 Sep 2018 01:55 AM (IST)
कांग्रेस ने पुलिस की मदद से बूथों पर कब्जे करके की जीत दर्ज : सुखबीर
कांग्रेस ने पुलिस की मदद से बूथों पर कब्जे करके की जीत दर्ज : सुखबीर

जागरण संवाददाता, अमृतसर

अकाली दल के अध्यक्ष व पूर्व उपमुख्यमंत्री सुखबीर ¨सह बादल ने कहा कि जिला परिषद व ब्लॉक समिति चुनाव में कांग्रेस पार्टी ने पुलिस प्रशासन की मदद से धक्केशाही करके जीत दर्ज की है। इन चुनावों के परिणाम चाहे कुछ भी निकले, कांग्रेस पार्टी और उनके वर्कर हारे हैं। एसएसपी खुद पुलिस कर्मचारियों को साथ लेकर चुनावी बूथों पर कब्जे करके मतदान करवाते रहे। सुखबीर बादल अपने परिवार की ओर से शांति के लिए श्री हरिमंदिर साहिब में शुरू करवाई गई श्री गुरु ग्रंथ साहिब के पाठों की श्रृंखला के तहत ही पाठ के भोग के अवसर पर यहां माथा टेकने आए थे। इस दौरान उनकी पत्नी व केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल उनके साथ थीं।

मीडिया के साथ बातचीत करते हुए सुखबीर ने कहा कि चुनाव के दौरान कांग्रेस के उम्मीदवारों को जिताने के लिए बूथों पर कब्जा करवाने वाले पुलिस अधिकारियों के खिलाफ उनकी सरकार आने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। पुलिस अधिकारी इस बात का ध्यान रखें, नहीं तो उनको खमियाजा भुगतना पड़ सकता है।

एक सवाल के जवाब में सुखबीर बादल ने कहा कि कांग्रेस के अध्यक्ष सुनील जाखड़ का दिमाग भी नवजोत सिह सिद्धू के साथ-साथ रह कर सिद्धू की तरह ही हिल गया है। यही कारण है कि जाखड़ अकाली दल के संबंध में उलटे-सीधे बयान देते रहते हैं जो बेबुनियाद है। जाखड़ के कहने से कभी भी अकाली दल कमजोर नहीं हो सकता बल्कि और भी शक्तिशाली होकर सामने आएगा। जाखड़ को अकाली दल की नहीं बल्कि कांग्रेस की फिक्र करनी चाहिए।

- जल्द बंद होगी बरगाड़ी में प्राइवेट दुकान

अकाली दल के अध्यक्ष ने कहा कि बरगाड़ी में चल रहा आंदोलन कोई आंदोलन नहीं है बल्कि एक प्राइवेट दुकान है जो जल्दी ही बंद होने वाली है। वहां लोग सिर्फ लंगर के लिए बैठे हैं। अब खीर का लंगर खत्म हो रहा है। भीड़ भी जल्दी ही खत्म हो जाएगी।

- जरूर खुलेगा करतारपुर कॉरिडोर जब सुखबीर से पूछा गया कि करतारपुर कॉरिडोर संबंधी दोनों सरकारों के बीच बातचीत बंद हो गई है तो उन्होंने कहा कि सिख अपनी अरदास में हर रोज गुरुद्वारों के दर्शनों के लिए अरदास करते हैं। करतारपुर कॉरिडोर एक दिन जरूर खुलेगा। परमात्मा यह आवाज जरूरत सुनेगा।

- सुखबीर की सुरक्षा पांच गुणा बढ़ाई

वहीं यहां पहुंचे सुखबीर बादल की सुरक्षा को इस बार प्रशासन की ओर से करीब पांच गुणा बढ़ाया गया था। सुखबीर और हरसिमरत के आने को लेकर श्री हरिमंदिर साहिब व इसके आसपास भारी सुरक्षा कर्मचारी तैनात करने के साथ-साथ सख्त सुरक्षा प्रबंध किए गए थे। जस्टिस रणजीत सिंह आयोग की रिपोर्ट में बादल परिवार के लोगों के नाम आने पर पंथक संगठनों और सिख जत्थेबंदियों ने एलान किया हुआ है कि जहां भी सुखबीर बादल और बादल परिवार के लोग आएंगे, उनका संगत घेराव किया जाएगा। इसी को मुख्य रख शनिवार को सुखबीर के आगमन पर पुलिस ने सख्त सुरक्षा व्यवस्था की हुई थी।

-----

chat bot
आपका साथी