रेलवे स्टेशन पर बढ़ाई सुरक्षा व्यवस्था

अमृतसर गांव अदलीवाल में निरंकारी भवन में हुए आतंकी हमले के बाद अमृतसर रेलवे स्टेशन की सुरक्षा पर आरपीएफ, जीआरपी व पंजाब पुलिस के जवानों ने कड़ी नजर रखनी शुरू कर दी है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 20 Nov 2018 12:56 AM (IST) Updated:Tue, 20 Nov 2018 12:56 AM (IST)
रेलवे स्टेशन पर बढ़ाई सुरक्षा व्यवस्था
रेलवे स्टेशन पर बढ़ाई सुरक्षा व्यवस्था

कमल कोहली, अमृतसर

गांव अदलीवाल में निरंकारी भवन में हुए आतंकी हमले के बाद अमृतसर रेलवे स्टेशन की सुरक्षा पर आरपीएफ, जीआरपी व पंजाब पुलिस के जवानों ने कड़ी नजर रखनी शुरू कर दी है। जवानों की ओर से स्टेशन परिसर में यात्रियों के सामान की गहन जांच की जा रही है। वही संदिग्ध व्यक्तियों से उनकी पहचान के बारे भी पूछताछ की गयी।

जवानों ने स्टेशन परिसर से जाने वाली रेलगाड़ियों की चे¨कग की। जीआरपी के इंचार्ज बल बीर ¨सह ने बताया कि उनके जवानों की ओर से दिन रात स्टेशन परिसर पर कड़ी नजर रखी जा रही है। यात्रियों को भी यह हिदायत दी जा रही है कि वह किसी भी लावारिस वस्तु को हाथ न लगाएं। वही संदिग्ध व्यक्ति की सूचना पुलिस को दें। आरपीएफ के एएसआइ नीरज कुमार ने बताया कि इंस्पेक्टर मोहन लाल के नेतृत्व में जवान स्टेशन परिसर के चारों तरफ तैनात किया गया है। रेलगाड़ियों में संयुक्त तौर पर जांच अभियान चलाया जा रहा है। जिसमें पंजाब पुलिस के भी जवान हैं।

सुरक्षा में कई खामियां

स्टेशन परिसर में गोल बाग साइड की ओर कई जगहों पर दीवारें टूटी हैं। स्टेशन परिसर में सीमित जगहों पर ही सीसीटीवी कैमरे लगे हैं। मुख्य गेटों में कोई भी मेटल डिटेक्टर तक नहीं है। बस अड्डे में छोटे प्रवेश रास्ते सुरक्षा के लिए घातक

बस अड्डे में हुसैनपुरा चौक वाली सड़क पर बस अड्डे के भीतर जाने वाला एक छोटा मार्ग सुरक्षा की ²ष्टि से घातक है। वही जिस मार्ग से बसे बाहर जाती है वहां पर पुलिस कर्मी तैनात नहीं होते है। बस अड्डे के भीतर आने वाली बसों का मुख्य मार्ग में किसी तरह का कोई भी सुरक्षा कवच नहीं है। श्री दुग्र्याणा कमेटी के प्रधान एडवोकेट रमेश शर्मा ने कहा कि मंगलवार को तीर्थ की सुरक्षा के लिए सदस्यों की ओर से विचार विमर्श किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी