एक्सप्रेस-वे का हिस्सा अमृतसर था, है और रहेगा: जोशी

ोशी ने कहा कि उन्होंने सात मई को ही प्रेस कांफ्रेंस कर स्पष्ट कर दिया था कि इस एक्सप्रेस-वे का हिस्सा अमृतसर था है और अवश्य रहेगा।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 02 Jun 2020 11:50 PM (IST) Updated:Tue, 02 Jun 2020 11:50 PM (IST)
एक्सप्रेस-वे का हिस्सा अमृतसर था, है और रहेगा: जोशी
एक्सप्रेस-वे का हिस्सा अमृतसर था, है और रहेगा: जोशी

जागरण संवाददाता, अमृतसर: पिछले दिनों सोशल मीडिया पर चल रही कटरा-अमृतसर-दिल्ली एक्सप्रेस-वे में से अमृतसर को बाहर निकाले जाने की अफवाहों के बीच आज दिल्ली में केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी की अध्यक्षता में हुई बैठक में पूर्व कैबिनेट मंत्री अनिल जोशी पहुंचे। जोशी ने कहा कि उन्होंने सात मई को ही प्रेस कांफ्रेंस कर स्पष्ट कर दिया था कि 'इस एक्सप्रेस-वे का हिस्सा अमृतसर था, है और अवश्य रहेगा'। उधर, सरकार द्वारा एक्सप्रेस-वे में अमृतसर को शामिल करने पर सांसद गुरजीत सिंह औजला ने श्रीदरबार साहिब और श्री दुग्र्याणा तीर्थ में शुकराना अदा किया।

जोशी ने बताया कि गडकरी ने आज यह स्पष्ट कर दिया है कि इस एक्सप्रेस-वे के रूट में अमृतसर अवश्य रहेगा । एक्सप्रेस-वे का रूट से विभिन्न गुरुधाम जिनमें सुल्तानपुर लोधी, गोइंदवाल साहिब, तरनतारन, अमृतसर और डेरा बाबा नानक भी सीधे तौर पर जुड़ जाएगा । इसके साथ ही गडकरी को इस मार्ग का नाम श्री गुरु तेग बहादुर साहिब जी के नाम पर रखने के लिए कहा गया, जिस पर गडकरी ने कहा कि एक बार रोड बनने का काम शुरू हो जाने पर इस पर बैठक कर विचार किया जाएगा।

औजला ने श्री दरबार साहिब व श्री दुग्र्याणा तीर्थ में टेका माथा

अमृतसर को दिल्ली-अमृतसर कटड़ा एक्सप्रेस-वे के रूट में शामिल करने के लिए सांसद गुरजीत सिंह औजला ने श्री हरिमंदिर साहिब और श्री दुग्र्याणा कमेटी में शुकराना अदा किया। औजला ने गडकरी का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि इससे गुरुनगरी को आर्थिक ग्रोथ मिलेगी और अध्यात्मिक पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा। श्री दुग्र्याणा तीर्थ कमेटी के प्रधान रमेश चंद्र शर्मा ने केंद्र सरकार, केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गड़करी का धन्यवाद किया। सांसद गुरजीत सिंह औजला श्री ठाकुर जी का शुकराना करने के लिए लक्ष्मी नारायण मंदिर में भी नतमस्तक हुए। इस अवसर पर समीर दता, अश्वनी शर्मा, सुरेंद्र विशिष्ट, आरके शर्मा आदि मौजूद थे।

भारत माला प्रौजेक्ट से जोड़ने पर मोदी-गडकरी का धन्यवाद : चुघ

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय सचिव तरुण चुघ ने कहा कि माता वैष्णो देवी और श्री दरबार साहिब को इस एक्सप्रेस-वे से जोड़ने के पीछे नजरिया इस बेल्ट के आध्यात्मिक टूरिज्म को बढ़ावा देना था। अमृतसर में हर रोज लाखों श्रद्वालु माथा टेकने के लिए आते हैं। यह प्रोजेक्ट अमृतसर के बिना अधूरा है। इस प्रोजेक्ट के शुरू हो जाने से अमृतसर आर्थिक स्तर पर मजबूत हो जाएगा व उद्योग व विभिन्न रूप से टूरिज्म इंडस्ट्री में काफी उछाल आएगा। चुघ ने कहा कि गडकरी ने पंजाब में गुरू धामों व महापुरुषों के स्थानों को जोडने के लिए परिक्रमा मार्ग बनाने का प्रस्ताव भी रखा और उसे जल्द जमीन पर लाने का भरोसा दिया।

chat bot
आपका साथी