आयकर विभाग ने गुरदासपुर के 5 गांवों में 50 एकड़ जमीन की अटैच

अमृतसर आयकर विभाग ने गुरदासपुर के गांव हरदोवाणी में रहने वाले एक जमींदार परिवार की 50 एकड़ खेती वाली जमीन को अटैच कर वहां अपना बोर्ड लगा दिया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 26 Sep 2018 06:52 PM (IST) Updated:Wed, 26 Sep 2018 06:52 PM (IST)
आयकर विभाग ने गुरदासपुर के 5 गांवों में 50 एकड़ जमीन की अटैच
आयकर विभाग ने गुरदासपुर के 5 गांवों में 50 एकड़ जमीन की अटैच

जागरण संवाददाता, अमृतसर

आयकर विभाग ने गुरदासपुर के गांव हरदोवाणी में रहने वाले एक जमींदार परिवार की 50 एकड़ खेती वाली जमीन को अटैच कर वहां अपना बोर्ड लगा दिया। चीफ इनकम टैक्स कमिश्नर अमृतसर-2 एसके रस्तोगी के निर्देशों पर विभाग के रिकवरी अधिकारी ने अपनी टीम के साथ यह कार्रवाई करते हुए 5 गांवों में उक्त जमीन को विभाग की घोषित करते हुए मंगलवार की दोपहर इस बाबत ढोल पर सभी गांवों में मुनादी भी करवा दी।

इनकम टैक्स विभाग के रिकवरी अधिकारी-कम-आईटीओ राधे शाम शर्मा ने बताया कि गुरदासपुर के गांव हरदोवाणी के अजय शंकर पुत्र मूल राज, गौरी शंकर पुत्र मूल राज और सरिता कुमारी पत्नी गौरी शंकर की तरफ विभाग की 1 करोड़ 57 लाख और 74 हजार रुपये की लेनदारी बनती थी। जो उक्त तीनों की साल 2009-10 और 2014-15 की वार्षिक असेसमेंट के तौर पर बकाया थी। इस बाबत विभाग ने उन्हें कई बार नोटिस जारी कर उक्त राशि विभाग में जमा करवाने को कहा, लेकिन तीनों की तरफ से कोई भी जवाब नहीं आया।

आईटीओ राधे शाम शर्मा ने बताया कि चीफ इनकम टैक्स कमिश्नर अमृतसर-2 एसके रस्तोगी के निर्देशों पर यह कार्रवाई की गई। उन्होंने अपनी टीम के साथ अजय शंकर, गौरी शंकर और सरिता कुमारी की गुरदासपुर के ही गांव बरसोली, बल्लगन, नूरपुर,चक्कतारड़ा आदि में 50 एकड़ खेती योग्य जमीन को अटैच कर उस जमीन में विभाग की मलकीयत संबंधी बोर्ड भी लगा दिए। जिस पर उक्त जमीन की खरीदो-फरोख्त किया जाना कानूनी अपराध लिखा है। उक्त गांवों में ढोल पर मुनादी भी करवाई। कार्रवाई करने के बाद तीनों से विभाग के नोटिस पर हस्ताक्षर भी लिए गए। इस मौके पर विभाग के इंस्पेक्टर राकेश प्रसाद, मेघ राज के अलावा इलाका पटवारी अमरबीर ¨सह, नोटिस सरवर आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी