बादल ने अगर कुछ अच्छा किया होता तो डीफेम न होते : डा. राजकुमार

अमृतसर चंडीगढ़ में पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश ¨सह बादल द्वारा कांग्रेस पार्टी और मुख्यमंत्री कैप्टन अम¨रदर ¨सह पर डी फेम करने के आरोप मढ़ने पर कांग्रेस विधायक व पंजाब कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता डॉ.राजकुमार वेरका ने अकाली दल बादल को आड़े हाथ लिया है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 17 Nov 2018 01:44 AM (IST) Updated:Sat, 17 Nov 2018 01:44 AM (IST)
बादल ने अगर कुछ अच्छा किया होता तो डीफेम न होते : डा. राजकुमार
बादल ने अगर कुछ अच्छा किया होता तो डीफेम न होते : डा. राजकुमार

जागरण संवाददाता, अमृतसर

चंडीगढ़ में पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश ¨सह बादल द्वारा कांग्रेस पार्टी और मुख्यमंत्री कैप्टन अम¨रदर ¨सह पर डी फेम करने के आरोप मढ़ने पर कांग्रेस विधायक व पंजाब कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता डॉ.राजकुमार वेरका ने अकाली दल बादल को आड़े हाथ लिया है। उन्होंने कहा कि आदमी डी फेम अपने कार्यों और कर्मों से होता है। अगर बादल परिवार ने कोई अच्छा कार्य किया होता तो शायद वो डी फेम नहीं होते। मुख्यमंत्री कैप्टन अम¨रदर ¨सह पर इनके आरोप बेबुनियाद हैं।

डा. वेरका ने कहा कि जिस तरह बादल परिवार बहिबल कलां मामले में जांच कर रही स्पेशल इन्वेस्टीगेशन टीम(सिट) की बेइज्जती कर रहे हैं, उनका सहयोग नहीं कर रहे, इससे लगता है कि वो नहीं चाहते कि बेअदबी करने वाले आरोपी पकड़े जाए। उलटा झूठे इलजाम पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अम¨रदर ¨सह पर लगाने की कोशिश की जा रही है। ये बादल परिवार पहले कहता था कि जस्टिस रंजीत ¨सह कमीशन की रिपोर्ट गलत है, यह कांग्रेस सरकार के साथ मिलकर बनाई गयी है, लेकिन जब स्पेशल इन्वेस्टीगेशन टीम गठित करके जांच शुरू की गयी तो इसे राजनीति से प्रभावित कहा जा रहा है। अब जस्टिस रंजीत ¨सह कमीशन की रिपोर्ट उन्हें सच्ची लगने लगी है। डॉक्टर वेरका ने कहा कि बेअदबी मामले में साफ है कि इसमें किसी पार्टी का कोई दबाव नहीं होगा और जो भी दोषी पाया जायेगा वो सलाखों के पीछे होगा चाहे वो कोई भी हो।

सिट अपना काम कर रही है

स्पेशल इन्वेस्टीगेशन टीम के राजनीति से प्रभावित होने के अकाली दल के आरोप के जवाब में डॉक्टर वेरका ने कहा कि सिट अपना काम कर रही है और कानून अनुसार वो इनसे अपने सवाल पूछना चाहती है लेकिन ये उनका जवाब नहीं देना चाहते। अकाली दल मीडिया के सामने ड्रामा करके खुद सीट की जांच को प्रभावित कर रहे हैं। सिट जानना चाहती है कि मासूम लोगों पर गोली चलाने के हुक्म किसने जारी किये, गोली किसने चलाई, इसके ऊपर कौन आरोपी है, बेअदबी के पीछे कौन आरोपी है लेकिन इसका पूर्व बादल सरकार इसका जवाब देने से भागने की कोशिश कर रही है। अकाली दल बादल के आरोप कि कांग्रेस पंजाब के साथ खिलवाड़ कर रही है, के जवाब में डा. वेरका ने कहा कि पंजाब के लोगों ने कांग्रेस पार्टी को चुना है और कांग्रेस पार्टी को लोगों के हकों की रक्षा करने वाली पार्टी कहा गया है। लोग पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अम¨रदर ¨सह को पंजाब का राखा कहकर पुकारते हैं और लोग पंजाब में बेअदबी का आरोपी बादल परिवार को मानते हैं।

chat bot
आपका साथी