सौ करोड़ से विकसित होगी 12 गेटों की सर्कुलर रोड : मित्तल

अमृतसर अमृतसर स्मार्ट सिटी लिमिटेड के स्टेक होल्डर्स की बैठक सीईटो कोमल मित्तल की अध्यक्षता में हुई।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 17 Nov 2018 01:46 AM (IST) Updated:Sat, 17 Nov 2018 01:46 AM (IST)
सौ करोड़ से विकसित होगी 12 गेटों की सर्कुलर रोड : मित्तल
सौ करोड़ से विकसित होगी 12 गेटों की सर्कुलर रोड : मित्तल

जागरण संवाददाता, अमृतसर

अमृतसर स्मार्ट सिटी लिमिटेड के स्टेक होल्डर्स की बैठक सीईटो कोमल मित्तल की अध्यक्षता में हुई। बैठक में ऐतिहासिक वाल्ड सिटी के 12 गेटों की सर्कुलर रोड को दोबारा विकसित करने पर जहां विचार हुआ, वहीं शहर के अहम समस्याओं पर भी अधिकारियों ने अपने विचार रखे। बैठक में अलग अलग सरकारी विभागों के प्रतिनिधि व संस्थाओं के प्रतिनिधि शामिल हुए।

मित्तल ने कहा कि स्मार्ट रोड प्रोजेक्ट के तहत वाल्ड सिटी की बाहरी सरकुलर रोड को दोबारा विकसित किया जाएगा। यह 7.5 किलोमीटर सड़क सैलानियों के आकर्षण का केंद्र है। इसके 12 गेटों का भी महत्व है। वर्तमान में यह रोड खासी जर्जर हालत में है। इसके अलावा यहां ट्रैफिक समस्या, प्रदूषण, बेतरतीब कमर्शियल गतिविधियों की भरमार है। यह सब अमृतसर की अंतर्राष्ट्रीय प्रसिद्धि व यहां के वासियों के जीवन पर बुरा प्रभाव डालती है। इस प्रोजेक्ट पर 100 करोड़ रुपये के करीब खर्च होगा। स्मार्ट रोड के बनने से जीवन शैली में सुधार आएगा। यहां के वासियों को राहत मिलेगी। बैठक में नोडल अधिकारी व नगर सुधार ट्रस्ट के सुप¨रटेंडेंट इंजीनियर राजीव सेखड़ी, कर्नल मनु चौधरी के अलावा नगर निगम, नगर विकास ट्रस्ट, पीडब्लयूडी, बीएंडआर, पंजाब टूरिज्म बोर्ड, पंजाब स्टेट पावर कारपोरेशन बोर्ड, बीएसएनएल कैंट बोर्ड, बीआरटीएस व एसजीपीसी के प्रतिनिधि मौजूद थे। नॉन मोटर ट्रांसपोर्ट प्रोजेक्ट पर होगा काम

उन्होंने बताया कि इसके तहत नॉन मोटर ट्रांसपोर्ट इंफ्रास्ट्रक्चर प्रोजेक्ट के तहत प्रदूषण के हल के लिए मोटर ट्रांसपोर्टेशन को कम करने के लिए नॉन मोटर ट्रांसपोर्टेशन सिस्टम विकसित किया जाएगा। 19.22 करोड़ बजट वाले इस प्रोजेक्ट के तहत साइकिल चालकों व पैदल चालकों की सुविधा व सुरक्षा के लिए पूरे प्रबंध किए जाएंगे। वातावरण का ध्यान रखते हुए पौधे लगाए जाएंगे। ऐसे प्रोजेक्टों को सफलता से चलाने की जरूरत है। पुलिस व प्रशासन के सहयोग से ट्रैफिक नियम व अन्य नियमों को लागू करना जरूरी है।

chat bot
आपका साथी